Homeमोबाइल-टेकक्या आपके फोन की बैटरी हो जाती है जल्द खत्म, तो तुरंत...

क्या आपके फोन की बैटरी हो जाती है जल्द खत्म, तो तुरंत डिलीट करें ये ऐप्स

आजकल सभी स्मार्टफोन यूज़र्स अपने स्मार्टफोन की बैटरी जल्द खत्म होने की वजह से परेशान रहते हैं, रोज कुछ ना कुछ उपाय ढूंढते हैं, अगर आपका एंड्रॉयड फोन की बैटरी भी फुल चार्ज होने के बावजूद तुरंत खत्म हो जाती है? और  आपका जवाब हां है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. फोन फुल चार्ज होने के बावजूद भी डेटा और बैटरी जल्दी खत्म होने का सीधा नाता आपके एंड्रॉयड फोन में मौजूद कुछ ऐप्स हो सकते हैं. ऐसे 22 ऐप्स हैं जो आपके फोन के लिए बेहद खतरनाक हैं.

 

ये भी पढ़े- Shahrukh Khan Birthday – अगर जीवन में हासिल करनी है सफलता , तो फॉलो करें शाहरुख खान की ये बातें

 

ऐप्स जो आपके लिए हैं खतरनाक

असल में इन दिनों Google ऐप स्टोर में कई ऐसे डॉजि ऐप्स (Dodgy Apps) मौजूद हैं जिन्हें आप अपनी जिंदगी को आसान बनाने के लिए डाउनलोड करते हैं. लेकिन ये धोखेबाज ऐप्स आपके मोबाइल के अंदर ही कई ऐसे अनैतिक काम करते हैं जो आप सोच भी नहीं सकते. मसलन, ये डॉजि ऐप्स आपके मोबाइल में इनविजिबल तरीके से विंडो खोलकर एड रेवेन्यू कमाते हैं. आम लोगों की नजर में ये ऐप्स कभी नहीं आते. लेकिन इन इनविजिबल ऐप्स के खुले रहने की वजह से आपके फोन की बैटरी बहुत जल्द खत्म हो जाती है. ये ऐप्स आपके इंटरनेट डेटा को भी खत्म कर देते हैं.

 

दी सन की रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल के फ्लैश लाइट को चलाने के लिए Sparkle FlashLight ऐप मौजूद है. ऐप स्टोर के मुताबिक इसे दुनिया भर में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. लेकिन ये एक डॉजि ऐप है जो एड रेवेन्यू कमाने के लिए आपके मोबाइल फोन में इनविजिबल विंडो खोलकर काम करता है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक लगभग 22 ऐसे ऐप्स हैं जिनके ऐप स्टोर में 22 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स हैं. लेकिन ये बेहद खतरनाक हैं क्योंकि ये आपके बैटरी और डेटा दोनों को नुकसान पहुंचाते हैं.

 

ये हैं वो 22 खतरनाक ऐप्स

-Sparkle FlashLight

-Snake Attack

-Math Solver

-Just Flashlight

-Table Soccer

-Cliff Diver

-Box Stack

-ShaperSorter

-Tak a Trip

-Magnifeye

-Join Up

-Zombie Killer

-Space Rocket

-Neon Pong

-Jelly Slice

-AK Blakjack

-Color tiles

-Animal Match

-Roulette Mania

-HexaFall

-HexaBlocks

-PairZap

RELATED ARTICLES

Latest Post