Homeअन्य खबरछत्तीसगढ़ के इस जिले में मिला ऐसा जानवर, जो कब्र में गड़े...

छत्तीसगढ़ के इस जिले में मिला ऐसा जानवर, जो कब्र में गड़े मुर्दे को भी खा जाता है उखाड़ कर, जानिए इसके बारे में

रायपुर – भिलाई-3 के विदयुत सब स्टेशन में भी कबर बिज्जू को देखा गया. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. वहां मौजूद कर्मचारियों के जेहन में कबर बिज्जू की कब्र में से शवों को निकालकर खा जाने की कहानी घूमने लगी. यही वजह थी कि कबर बिज्जू दिखने की दहशत से कर्मचारियों ने काम करना बंद कर दिया. अधिकारियों को जानकारी मिलने के बाद वन विभाग को सूचना दी गई. जिसके बाद नोवा नेचर संस्था के अविनाश मौर्य के द्वारा कबर बिज्जू का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित पकड़ा गया.

 

ये भी पढ़े- सस्ता हुआ 6000mAh बैटरी वाला ये स्मार्टफोन, मिलेगा शानदार  कैमरा

 

नोवा नेचर के अविनाश मौर्या के अनुसार बिल्ली के आकार के दिखने वाले कबर बिज्जू को एशियन पाम सिविट भी कहा जाता है. इनका कहना है कि कबर बिज्जू सर्वाहारी होता है. जिसका मुख्य भोजन फल कंद मूल के साथ साथ छोटे कीट पतंगे भी होते हैं. निशाचरी होने के कारण माना जाता है कि यह कब्रों को खोदकर खा जाता है.

 

हाल ही में राजस्थान के अलवर में सामान्य चिकित्सालय के जीएमटीसी प्रक्षिक्षण केंद्र में कबर बिज्जू के घुसने से प्रक्षिक्षण ले रहे नर्सिंग छात्र और छात्राओं में हड़कंप मच गया. नर्सिंग छात्र छात्राएं अपना प्रक्षिक्षण छोड़कर कमरे से बाहर आ गए. कबर बिज्जू कमरे की अलमारी में बैठा हुआ था. नर्सिंग अधीक्षक ने इसकी सूचना वन विभाग की रेस्क्यू टीम को दी. उसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और कबर बिज्जू को पकड़ लिया. वन विभाग की टीम कबर बिज्जू को पकड़ कर अपने साथ ले गई और उसे जंगल में छोड़ दिया.

RELATED ARTICLES

Latest Post