Homeअन्य खबरIPL 2020 - छठी बार फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स...

IPL 2020 – छठी बार फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के पहले क्वालिफायर में 5 नवंबर की रात मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हरा दिया .इस जीत के साथ ही मौजूदा चैंपियन मुंबई ने छठी बार आइपीएल के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा चार बार जीतने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम पर ही दर्ज है।

 

ये भी पढ़े- छत्तीसगढ़ में कल कोरोना के मिले 1734 नए मरीज, जानिए रायपुर सहित अन्य जिलों में संक्रमित का आंकड़ा

 

गुरुवार (5 नवंबर) को खेले गए 13वें सीजन के पहले क्वालीफायर में मुंबई ने दिल्ली के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना पाई। इस जीत में इशान किशन द्वारा खेली गई 30 गेंद पर 55 रन और हार्दिक पांड्या की 14 गेंद पर 37 रन की पारी अहम रही।

 

यह छठा मौका है जब मुंबई की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की है। साल 2010 में टीम ने पहली बार फाइनल खेला था जहां चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों उसे हार मिली थी। इसके बाद साल 2013 में टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची और चेन्नई से हार का बदला चुकता करते हुए अपना पहला खिताब हासिल किया।

 

2015 में एक बार फिर से मुंबई को फाइनल में खेलने का मौका मिला था जहां उसने अपना दूसरा खिताब हासिल किया। चौथी बार 2017 में भी मुंबई की टीम फाइनल में पहुंची थी। यहां पुणे सुपर जाइंट्स की टीम के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करते हुए तीसरा खिताब जीता। 2019 में भी मुंबई की टीम फाइनल में थी और चेन्नई के खिलाफ 1 रन से मैच जीतकर इतिहास रचा था। चार बार यह खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई पहली टीम बनी थी।

RELATED ARTICLES

Latest Post