Homeदेश - विदेशआज से कई ट्रेनों की समय सारणी में हुआ बदलाव, यात्रा  से...

आज से कई ट्रेनों की समय सारणी में हुआ बदलाव, यात्रा  से पहले चेक कर लें ये लिस्ट

1 दिसंबर से इंडियन रेलवे ने कई ट्रेनों का टाइम बदल दिया है. अगर आप भी कहीं सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले ट्रेन का टाइमिंग जरूर चेक करें. पश्चिमी रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. इंडियन रेलवे की ओर से इन ट्रेनों की टाइमिंग की नई लिस्ट जारी की गई है. आपको बता दें इसमें राजधानी और शताब्दी ट्रेनों सहित पश्चिम रेलवे की कुछ स्पेशल ट्रेनों के नाम शामिल हैं.

 

ये भी पढ़े- टीचर भर्ती 2020 – 4080 UGT, ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और पीजीटी पदों की वेकेंसी के लिए करें आवेदन

 

रेलवे ने ट्वीट करके दी जानकारी

पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर कहा है, ‘पारिचालनिक कारणों से राजधानी और शताब्दी ट्रेनों सहित पश्चिम रेलवे की कुछ विशेष ट्रेनों के परिचालन समय में 1 दिसंबर, 2020’ से संशोधन किया जाएगा.’

 

पारिचालनिक कारणों से राजधानी और शताब्दी ट्रेनों सहित पश्चिम रेलवे की कुछ विशेष ट्रेनों के परिचालन समय में 1 दिसम्‍बर, 2020 से संशोधन किया जाएगा। #specialtrains pic.twitter.com/74Bc6zd0ly

 

— Western Railway (@WesternRly) November 28, 2020

 

रेलवे ने जारी की ट्रेन टाइमिंग की लिस्ट

रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के मुंबई से खुलने के समय में बदलाव किया गया है. इसके साथ ही मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी बोरीवली स्टेशन पर अतिरिक्त स्टॉपेज दिया गया है. ऐसे में इन रूट्स पर यात्रियों को सहूलियत मिलेगी.

 

>> मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल एक्सप्रेस (हर रोज, ट्रेन नंबर 02951/02952)

>> मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी स्पेशल एक्सप्रेस (हर रोज, ट्रेन नंबर 02953/02954 )

>> मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस (सप्ताह में 6 दिन, ट्रेन नंबर 02009/02010)

31 दिसंबर तक चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें

आपको बता दें रेलवे की ओर से कई अन्य ट्रेनों की समय सारिणी में भी बदलाव किया गया है. बता दें कोरोना काल में रेगुलर ट्रेनों का परिचालन बंद है, लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. रेलवे ने कुछ पूजा स्पेशल ट्रेनों को अब 31 दिसंबर, 2020 तक चलाने का फैसला लिया है. इन गाड़ियों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा.

RELATED ARTICLES

Latest Post