Homeअन्य खबरBIG NEWS - टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर,  रोहित शर्मा ने...

BIG NEWS – टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर,  रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट,  इस तारीख को होंगे ऑस्ट्रेलिया रवाना

नई दिल्ली – टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर आ रही है. रोहित शर्मा फिट हो गए हैं और अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच में खेल सकते हैं. रोहित अनफिट होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे. आज रोहित के फिटनेस को लेकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने अपनी फ़ाइनल रिपोर्ट BCCI को सौंप दी. रिपोर्ट के मुताबिक रोहित फिट हैं और वो अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जा सकते हैं. रोहित फिलहाल मुंबई में हैं. और वह 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

 

14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना

रोहित का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ. द्रविड़ को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के तहत वह सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे. वह सिडनी के लिए उड़ान भरेंगे और वही एक सप्ताह तक अभ्यास करेंगे. पिछले कुछ सप्ताह से रोहित के चोट को लेकर भ्रम की स्थिति थी. कप्तान विराट कोहली ने इस मुद्दे पर स्पष्टता की कमी की बात कही थी. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लीग मैच के दौरान रोहित को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

 

खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट

इन दिनों दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में बायो बबल में रखा गया है. यानी टीम के खिलाड़ी अलग रहते है. साथ ही उन्हें अपने ग्रुप से कहीं बाहर जाने की इजाजत नहीं होती है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक किसी खिलाड़ी को 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. इसके बाद ही उन्हें बाहर आने की इजाजत होगी. यानी अगर रोहित 15 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी जाते हैं तो भी उन्हें कम से कम 30 दिसंबर तक क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि वो सिडनी में 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में शामिल हो सकते हैं.

 

रोहित की इंजरी पर ड्रामा!

पिछले महीने रोहित को हैमस्ट्रिंग इजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे के दो टेस्ट से बाहर रखा गया था. उन्हें आईपीएल में इंजरी हुई थी. इसके बाद वो NCA चले गए थे. रोहित की इंजरी को लेकर पिछले दिनों जम कर हंगामा मचा था. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में कहा कि उन्हें रोहित की इंजरी को लेकर अंधेरे में रखा गया. उन्होंने ये भी कहा था कि रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं आए इसको लेकर भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है. बाद में बीसीआई को बयान जारी कर रोहित की इंजरी को लेकर सफाई देनी पड़ी थी.

RELATED ARTICLES

Latest Post