Homeक्राइमखौफनाक - गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या, फिर गर्भाशय से बच्चे...

खौफनाक – गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या, फिर गर्भाशय से बच्चे को निकला काटकर, मिली फांसी की सजा

वाशिंगटन  – पिछले लगभग 70 साल में पहली बार अमेरिका की सरकार  किसी महिला को मौत की सजा देने जा रही है. महिला पर आरोप है कि उसने एक महिला की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके गर्भाशय को काट दिया. पीड़िता उस वक्त प्रेग्नेंट थी, जिससे उसके अजन्मे बच्चे की मौत हो गई.

 

अमेरिका के इंडियाना राज्य में साल 2004 में, महिला  ने एक गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या कर दी थी और चाकू से पीड़िता के गर्भाशय से अजन्मे बच्चे को काटकर निकाल लिया था. इतनी खौफनाक घटना को अंजाम देने के बाद अमेरिका में दोषी महिला को फांसी देने की तैयारी चल रही है.

 

Petrol Diesel Price – आम आदमी को मिली राहत, नहीं बढे पेट्रोल डीजल के भाव, जानिए क्या है दाम

 

16 साल बाद अमेरिका में महिला  को फांसी पर चढ़ाने की तैयारी की जा रही है. हालांकि विशेषज्ञ अभी भी इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं ताकि वे समझ सकें कि कोई इतनी बेरहमी से किसी को कैसे मार सकता है और भविष्य में इसे कैसे रोका जाए?

 

हत्या की घटना के वक्त महिला  की उम्र 36 साल थी. महिला  पीड़िता के घर एक कुत्ता खरीदने के बहाने से गई थी. वहां  महिला की गला दबाकर हत्या कर दी और अजन्मे बच्चे को उसके शरीर से काट दिया. लिसा पीड़िता की हत्या के बाद उसे खून से लथपत हालत में छोड़कर चली गई थी.

 

बता दें कि इससे पहले साल 2007 में, इंडियाना के कोर्ट ने लिसा को दोषी ठहराया था और उसे मौत की सजा दी थी. अमेरिकी न्याय विभाग ने हत्या की इस घटना को ‘विशेष रूप से जघन्य’ कहा. 12 जनवरी, 2021 को लिसा को मौत की सजा दी जाएगी. गौरतलब है कि पिछले लगभग 70 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है जब अमेरिका में किसी महिला को मौत की सजा दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Latest Post