बस पलटने से 3 मजदूर की मौत, 15 हुए घायल, लॉकडाउन के डर से जा रहे थे घर
Spread the love

ग्वालियर के जोरासी घाटी पर यात्री बस पलट गई. महाराष्ट्र और राजस्थान में मिनी लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. घर जाने की मारामारी मची हुई है. इस वजह से कई जगह हादसे की भी खबर आ रही है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में प्रवासी मजदूरों से भरी एक बस पलट गई है, जिसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई.

 

ये भी पढ़े-जबरदस्त ऑफर ! 7 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रही है 50 इंच की ये स्मार्ट टीवी, जाने लेटेस्ट कीमत और फ़ीचर्स

 

बताया जा रहा है कि दिल्ली के टिकमगढ़ और छत्तरपुर से एक बस निकली थी. इसमें प्रवासी मजदूर सवार थे. एमपी के ग्वालियर जिले के जोरासी में बस हादसे का शिकार हो गई और पलट गई. इस हादसे में तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. मौके पर अधिकारी पहुंच गए हैं

 

लॉकडाउन के बाद पलायन शुरू दिल्ली में छह दिन के छोटे लॉकडाउन का ऐलान होते ही मजदूर बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों की ओर कूच करने लगे. घर लौटने की मार ऐसी मची है कि लोग बसों में ठुंसे पड़े हैं. बस में सीट नहीं मिली तो छत पर बैठ गए. कल शाम से आज सुबह तक मजदूरों के दिल्ली छोड़ने का सिलसिला जारी है.

 

ये भी पढ़े-CG ब्रेकिंग – दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया 5 लाख का इनामी नक्सली

 

पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के हालात बदतर हुए हैं. पिछले साल की तरह संपूर्ण लॉकडाउन जैसे कदम अभी नहीं उठाए गए हैं, लेकिन साफ नजर आ रहा है. प्रवासी मजदूरों के मन की आशंका उन्हें शहर छोड़ने को मजबूर कर रही है. यही वजह है कि दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, गुजरात तक… मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है.

By Editor