Spread the love

मेष राशि – 

सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे. आप दूसरों को भी अपना काम बेहतर ढंग से पूरा करने का साहस देंगे. आज नवरात्र के आठवें दिन माता महागौरी आपके साभी कार्यों को सफल बनायेंगी. फैशन डिजायनर्स के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी आपसे प्रभावित होंगे. छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर पूर्ण रूप से सतर्क रहेंगे. आज के दिन मां दुर्गा को खीर-पूड़ी का भोग लगाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा.

 

ये भी पढ़े-भारत में लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में दौड़ती है 100KM, जाने कीमत

 

 वृष राशि –

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. कार्यों में सफलता मिलने से मन हर्षित होगा. केवल उल्टा सीधा भोजन करना आपकी सेहत को खराब कर सकता है, इस पर विशेष रूप से ध्यान दें. भाग्य का सहारा मिलेगा, जिससे बिगड़े हुए काम बनेंगे. काम के सिलसिले में आप अपनी मेहनत और चतुराई से हर मुश्किल काम को आसान बना लेंगे. दांपत्य जीवन में प्रेम और अच्छे समय की प्राप्ति होगी. प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

 

Rashifal 21 april 2021

 

मिथुन राशि –

रोजमर्रा का कामकाज निपटाने के लिए एक्स्ट्रा कोशिश करें. अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें. अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें. आज इसकी जरूरत होगी. अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है. पॉजिटिव रहने की कोशिश करें.

 

ये भी पढ़े-Tricks : Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पढ़ें, जानिए आसान तरीका

 

कर्क राशि –

आप में ऊर्जा का संचार रहेगा उसका सही दिशा में उपयोग करें. आर्थिक मामलों में आज अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य, जो काफी समय से परेशान चल रहे थे, अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर मोड़ लेगा. आज का दिन आप शांति से बिताने की कोशिश करें, घर पर बैठे रहेंगे. आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है.

 

Rashifal 21 april 2021

 

सिंह राशि – 

कार्यों की सफलता के लिये आज नवरात्र के आंठवें दिन धार्मिक कार्यों में सहयोग देना चाहिए . छात्रों को भी आगे बढ़ने के लिये थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी . दाम्पत्य संबंधों के मामले में दिन अच्छा रहेगा . आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगी . इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस कर रहे लोगों को मुनाफा होने के योग बना हुआ है. अगर आप किसी यात्रा पर जाने का मन बना रहें है तो कुछ दिनों के लिए टाल दे. दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा .

 

कन्या राशि – 

आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा लेकिन बेवजह किसी दूसरों के झगड़ों में ना पड़ें, परेशानी में आ सकते हैं. दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन और दिनों के मुकाबले कुछ राहत देने वाला होगा, फिर भी तनाव बना रह सकता है, इसलिए सावधानी बरतें. जीवनसाथी से कष्ट पूर्ण बातें ना करें. प्रेम जीवन जीने वालों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. नौकरी के मामले में आपको समझदारी से काम लेना होगा.

 

ये भी पढ़े-1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

 

तुला राशि –

तुला राशि के लोग अपने हालातों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं. हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं. अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है. रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं. काम में भी मन लगेगा. आपको संयम में रहना होगा.

 

Rashifal 21 april 2021

 

वृश्चिक राशि –

 मानसिक व्यग्रता का भी अनुभव हो सकता है. धन खर्च में वृद्धि होगी. आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे. अपनी किस्मत और मेहनत के दम पर मनचाहा सफलता पाने में सफल हो सकते हैं. चाहे लोग कुछ भी कहें आप उसकी अनसुनी करने की पूरी कोशिश करें. वास्तव में वे लोग आपकी सफलता पर ईर्ष्या कर रहे हैं. धार्मिक और आध्यात्मिक चीज़ों की तरफ झुकाव हो सकता है.

 

धनु राशि – 

 अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम कर रहे हैं, तो आज आपको मुनाफा होगा . बिजनेस पार्टनर आपकी बातों से सहमत होंगे . नौकरी कर रहे लोगों को जल्द ही कोई बड़ा पद मिलने के योग बन रहे है. आप अपने पद की गरिमा को बनाये रखेंगे . लोगों की कही-सुनी बातों से आपको कोई फर्क नहीं बढ़ेगा. आप जीवन में यूं ही आगे बढ़ते जायेंगे . टेक्निकल छात्रों को तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे. आपको धन लाभ भी होगा . कन्या को कुछ गिफ्ट करके उनका आशीर्वाद लें, आप जीवन में कभी नहीं रूकेंगे.

 

ये भी पढ़े-Vaccines : देश में अब नहीं होगी टीके की कमी, सरकार ने बनाए ये नए नियम

 

मकर राशि –

 आपके लिए आज का दिन और दिनों के मुकाबले अच्छा जाएगा. आपकी समझदारी में ही आपका फायदा छुपा है, यह आपके काम आएगी. लोग आपसे सलाह मांगने आएंगे और वह उनके काम आएगी, इससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. व्यापार में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा, आप अपनी नौकरी अभी ना छोड़ें. प्रेम जीवन में दिनमान अच्छा रहेगा, प्रेम बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी.

 

कुंभ राशि – 

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा. परेशानी में खुद को संभाल लें. विपरीत लिंग वाले लोगों से भावनात्मक बातचीत हो सकती है. आपको मदद भी मिल सकती है. विवाद के मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें. कुछ विवादों में समझौते हो सकते हैं. पैसों के क्षेत्र में प्रगति होगी. पुराने अटके कामों में भी गति आ सकती है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है.

 

ये भी पढ़े-शानदार ऑफर, मात्र 20 हजार रुपये में यहाँ मिल रहा है Bajaj Platina 125, जाने डिटेल

 

मीन राशि – 

 आज आप थकान महसूस करेंगे. आपको विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए. पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि हालात संभले रहें. हर परिस्थिति के लिए अपने आपको मानसिक तौर पर तैयार रखें ताकि पूरे मनोबल के साथ हालातों का मुकाबला कर सकें. आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं. अपने ईष्टदेव का ध्यान करें.

By Editor