Spread the love

उत्तर प्रदेश –  बरेली में हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह करीब 05:00 बजे बड़ा हादसा हो गया। ट्रैक पर खड़े दो वाहनों को टक्कर मारकर ट्रेन डिरेल हो गई। हादसे में बाइक सवार एक महिला और उसकी बच्ची समेत 5 लोगों की मौत हो गया। वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

ये भी पढ़े-कोरोना संक्रमण से मां की मौत, सदमा बर्दाश्‍त नहीं कर सकी बेटी, फ्लैट से नीचे कूद कर दी जान

 

बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ लखनऊ स्पेशल ट्रेन के आने का सिग्नल मिला। गेटमैन सुबह करीब 5 बजे क्रॉसिंग बन्द करने लगा। उसने ट्रैक पर खड़े लोगों को हटने को कहा लेकिन वाहन चालक नहीं माने। फ्रूटी लदी मिनी ट्रक और एक अन्य वाहन ट्रैक पर ही रह गए और इतने में ट्रेन आ गई। जब तक लोग भागते ट्रेन ने जबरदस्त टक्कर मार दी। वाहनों से टकराकर ट्रेन कुछ दूर पर डिरेल हो गई।

 

ये भी पढ़े-Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव जारी, चेक करें अपने शहर का रेट

 

इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया। बाइक पर सवार पुरुष, महिला और उसकी बच्ची के साथ ही पैदल जा रहे एक स्थानीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य गाड़ियों में फंसे रहे। किसी तरह पुलिस और स्थानीय लोगों ने उन्हें निकाला। पुलिस ने दोनों को एक निजी अस्पताल भेज दिया। जहां एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं हादसे की सूचना रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी गई। मुके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। ट्रैक खाली कराया।जा रहा है।

 

ये भी पढ़े-सिर्फ 100 रुपए में खुलवाएं खास खाता, मिलेगी 5 लाख रुपए की ये सुविधा, जाने कैसे?

 

डीएम व एसपी मौके पर, सिविल पुलिस भरेगी पंचनामा

हादसे की सूचना कंट्रोल रूम पर गूंजने लगी। मौके पर डीएम शाहजहांपुर, एसपी समेत कई अधिकारी पहुंच गए। मुरादाबाद से डीआरएम एडीआरएम समेत कई अधिकारी भी रवाना हो गए हैं। ट्रक को जेसीबी से हटवा दिया गया। मीरानपुर कटरा पुलिस मामले में पंचनामा भर रही है। इस मामले में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर और कामर्शियल इंस्पेक्टर मामले की प्राथमिक जांच कर रहे हैं। प्राथमिक जांच के आधार पर ही रेल कर्मियों पर कार्यवाई होगी। सस्पेंड किया जा सकता है।

By Editor