Spread the love

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े कंटेंट इंटरनेट पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कंटेंट में से एक है. कई बार जानवरों को देखते हुए लोगों के मन में सवाल उठते हैं कि बीमार पड़ने पर इनका इलाज कैसे होता है? या चोट लगने पर डॉक्टर इनकी मरहम-पट्टी, ऑपरेशन कैसे करते हैं? तो इंटरनेट पर ना सिर्फ इस सवाल का जवाब बल्कि कई वीडियो भी मौजूद हैं.

 

ये भी पढ़े-सस्ता सोना हुआ, चांदी में भी आई बड़ी गिरावट, जानिए ताजा भाव

 

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तितली (Butterfly) का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें नन्ही सी तितली का ऑपरेशन होते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तितली को टिश्यू पर रखकर डॉक्टर उसके पंख काट रहा है. पंख काटने के बाद तितली को नेट में रखा जाता है. जिसके कुछ समय बाद एक मरी हुई तितली के पंख काटकर उसे घायल तितली के कटे हुए पंख पर ग्लू से चिपका दिए जाते हैं. कुछ दिन ऑब्जरवेशन और केयर में रखने के बाद आखिरकार तितली को खुले आसमान में उड़ने के लिए छोड़ दिया जाता है.

 

 

देखें वीडियो-

 

 

 

फेसबुक पर Biólogos De Nacimiento नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. लोग ना सिर्फ इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. 3 मिनट  की इस वीडियो क्लिप को अब तक 19 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि उन्होंने पहली बार किसी तितली का ऑपरेशन होते हुए देखा है.

By Editor