जुगाड़ - बाइक में पलंग फ‍िट कर बना दी एंबुलेंस, ऑक्सीजन स‍िलेंडर भी फिट, हो रही चर्चा, देखे
Spread the love

कोरोना का प्रकोप अभी देश में तेजी से फैल रहा है. कोरोना से संक्रमित मरीजों व परिजनों को कहीं एम्बुलेंस नहीं मिल पा रही है तो कहीं ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज हॉस्प‍िटल जाने के पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं.ऐसे में धार के एक युवा इंजीनियर अजीज खान ने इस परेशानी का हल जुगाड़ व कबाड़ से निकालने की कोशिश की है.

 

Jugaad ambulance

 

ये भी पढ़े-Video : मां की थमती सांसों को बचाने के लिए पुलिस वालों के सामने ऑक्सीजन के लिए गिड़गिड़ाता रहा बेटा, वीडियो वायरल

 

सोशल मीडिया पर वायरल खबरों को देखने के बाद व्यथित होकर धार के युवा इंजीनियर ने कबाड़ और इंजीनियरिंग से जुगाड़ कर सस्ती एंबुलेंस बना दी जिसे आप एक बाइक से जोड़कर मरीजों को अस्पताल तक ले जा सकते हैं.  यह एंबुलेंस मात्र 20 से 25 हजार रुपये में तैयार हुई है. यह एंबुलेंस हर मजरे टोले तक पहुंच कर मरीजों की जान बचा सकेगी.

 

Jugaad ambulance

 

ये भी पढ़े-5 कोरोना पॉजिटिव मजदूरों को शौचालय में किया क्वारंटीन, शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने

 

इस एंबुलेंस की यह विशेषता है कि इसमें जुगाड़ से एक अस्पताल में उपयोग में आने वाले बेड को फिट किया गया है जिससे कि मरीज को लाने ले जाने में आसानी रहे. वहीं एक ऑक्सीजन सिलेंडर भी लगाया गया है जिससे कि मरीज को ऑक्सीजन गैस दी जा सके. वहीं इसमें जीवन रक्षक दवा भी रखी जा सकती हैं.

By Editor