Spread the love

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी से एक से शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. जहां पर पांगी प्रशासन ने पांच कोविड पॉजिटिव मजदूरों को क्वारंटाइन के लिए सुलभ शौचालय में क्वारनटीन कर दिया.

 

ये भी पढ़े-मोटरसाइकिल और ट्रक में भिड़ंत, हादसे में तीन की दर्दनाक मौत

 

पांगी में काम की तलाश में आए कुछ मजदूरों का बस अड्डे पर कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें पांच मजदूर पॉजिटिव पाए गए. फिर इन गरीब मजदूरों के साथ बुरा बर्ताव किया गया. क्वारनटाइन के लिए इन मजदूरों को बस अड्डे के पास बने सुलभ शौचालय में भेज दिया

 

पांच मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव आने से इलाके में हड़कंप मच गया है. लोगों का कहना है कि ये मजदूर जिस बस से आए हैं और जहां पर इन्हें रखा गया है, वहां पर लोगों का काफी आना जाना है. यहां लोग बस पकड़ते है, ऐसे में संक्रमण फैलने खतरा पहले से ज्यादा बढ़ गया है. अब इस मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है.

 

ये भी पढ़े-इन बातों का रखें ध्यान, बाइक नहीं होगी जल्दी खराब

 

वहीं इस मामले में सीएमओ चंबा डॉक्टर का कहना है कि उनके संज्ञान में भी यह बात आई है. संबंधित क्षेत्र के बीएमओ को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सभी मजदूरों का कोविड नियम के अनुसार उनके रहने और खाने का इंतजाम कराया जाए. एसडीएम से मिलकर इन पांच मजदूरों को उचित जगह पर आइसोलेट कराया जाएगा. वहीं इससे संबंधित ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी.

 

ये भी पढ़े-5,000mAh की बैटरी और दमदार प्रोसेसर के साथ Tecno Spark 7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च , जाने कीमत-फ़ीचर्स

 

 पांगी हिमाचल का वह इलाका है, जहां पर भारी बर्फबारी होती है और छह माह तक देश के बाकी हिस्सों कटा रहता है. बर्फबारी के दौरान यहां पर पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर की सहायता ली जाती है. पांगी में कई सरकारी भवन है और जनजातीय क्षेत्र होने की वजह से यहां के लिए केंद्र सरकार की तरफ से विकास के लिए करोड़ो रुपये दिए जाते हैं. बावजूद इसके यहां की स्थिति बेहद खराब है.

By Editor