सरकार से सोनू सूद की अपील, कहां- कोरोना से हुई जिनके माता-पिता की मौत, मुफ्त हो उनके बच्चों की पढ़ाई, देखे वीडियो
Spread the love

कोरोना महामारी के केस में तेजी से हर दिन मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में महामारी से लोगों के मरने की तादाद भी काफी ज्यादा है. कई लोग इस मुश्किल समय में मरीजों की मदद करने में जुटे हैं. एक ऐसे ही अभिनेता का नाम है सोनू सूद. सोनू लोगों को बेड दिलवाने से लेकर उनके खाने तक का इंतजाम कर रहे हैं. अब सोनू सूद ने सरकार से ऐसे बच्चों की मदद करने की अपील की है जिन्होंने इस महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया.

 

ये भी पढ़े-ब्यूटी पार्लर में तैयार हो रही था दुल्हन, मोबाइल पर अचानक आया दूल्हे का मैसेज और टूट गई शादी, थाना पहुंचा मामला

 

सोनू सूद ने कहा, कई लोगों ने अपने करीबियों को खो दिया है और कई मामले तो ऐसे हैं जहां 10 या 12 साल के बच्चों ने अपने पैरेंट्स को खो दिया है और उनका भविष्य हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता है. सोनू ने इसके साथ उन लोगों से मदद की गुहार भी लगाई है जो ऐसे बच्चों की मदद करने में सक्षम हैं. इसके साथ एक्टर ने राज्य और केंद्र सरकार से ऐसे बच्चों की एजुकेशन फ्री करने के लिए कहा है.

 

 

 

उन्होंने कहा, ‘मैं केंद्र और राज्य सरकार के गुजारिश करता हूं कि ऐसे बच्चें के लिए, वे जहां भी पढ़ना चाहें उन्होंने मुफ्त में इसका लाभ मिलना चाहिए. सभी बच्चे जिनके माता-पिता को कोविड-19 ने उनसे छीन लिया है. ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से कॉलेज तक भले ही वे प्राइवेट संस्थानों में पढ़ना चाहते हों, बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए.’

 

ये भी पढ़े-एंबुलेंस के अभाव में अपनी मां की लाश ठेले पर लेकर गांव पहुंचा बेटा, तस्वीर देख लोग हुए इमोशनल

 

सोनू ने कहा कि कई परिवारों ने अपना रोटी कमाने वाला ही खो दिया है इसलिए एक ऐसा सिस्टम होना चाहिए जिससे उनकी मदद की जा सके. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ये हर उस व्यक्ति के लिए साथ आने का समय है जिन्होंने अपने करीबी को इसमें खो दिया है.’ गौरतलब है कि पिछले साल जब से महामारी ने देश में दस्तक दी है. सोनू सूद लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. पिछले साल उन्होंने प्रवासी मजदूरों के घर जाने की व्यवस्था की थी.

By Editor