हर महीने मिलेगा पेंशन, इस सरकारी योजना में करें निवेश
Spread the love

हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए बड़ी घाेषणा की है। राज्य सरकार गरीबी रेखा (BPL) के नीचे रह रहे कोरोना मरीजों को आर्थिक सहायता देगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को ये घोषणा की.अगर आप हरियाणा के निवासी हैं और कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए हैं तो पैसे की फिक्र न करें.

 

ये भी पढ़े-एक और एक्ट्रेस की कोरोना वायरस ने ली जान,  विनोद खन्‍ना, धर्मेंद्र जैसे स्‍टार्स संग किया काम

 

राज्य सरकार ने कहा है कि बीपीएल कार्ड धारक (BPL) को इलाज (medical assistance) के लिए पैसे दिए जाएंगे. सरकार की घोषणा के मुताबिक ऐसे लोगों को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती होने और ऑक्सीजन या ICU सपोर्ट लेने पर रोजाना 5000 रुपये के हिसाब से मदद दी जाएगी. वहीं हर मरीज को ज्यादा से ज्यादा 35000 रुपये दिए जाएंगे.

 

 

ये भी पढ़े-शहीद महेंद्र कर्मा के बेटे दीपक कर्मा का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

 

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के मुताबिक यहां प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना के लिए बेड और दूसरी सुविधाओं के रेट फिक्स्ड कर दिए गए हैं. राज्य सरकार ने NABH (National Accreditation Board for Hospitals & Healthcare Providers) और JCI (Joint Commission International) से  मान्यता प्राप्त अस्पतालों में आसोलेशन बेड के लिए 10,000 रुपये रेट तय किए हैं. वहीं ICU में बिना वेंटिलेटर के एक दिन का चार्ज 15,000 और वेंटिलेटर के साथ 18,000 तय किया गया है.

 

ये भी पढ़े-कोरोना संक्रमित आसाराम की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती

 

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से 3 मई सोमवार से सात दिनों के पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने इसकी घोषणा की. दरअसल यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा था. वहीं संक्रमण से होने वाली मौतें भी तेजी से बढ़ रही थीं जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला किया.

By Editor