भारत में पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 39,070 नए केस, इतने लोगो की हुई मौत
Spread the love

मध्य प्रदेश – देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने  कोहराम मचा रखा है, अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक मरने वालों की लाइनें लगी है. बावजूद इसके कुछ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के निवाड़ी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर एक शख्स की गलती का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ा है.

 

ये भी पढ़े-छग न्यूज़ : 4 लोगों की मौत, आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, घर में पसरा मातम

 

 निवाड़ी जिले के लुहरगुवा गांव का एक शख्स कोरोना पॉजिटिव होने के आठ दिन के बाद तक अपने आप को छुपाता रहा. इतना ही नहीं गांव में हुई एक शादी में शामिल होने के साथ साथ पूरे गांव भर में घूमता रहा. इस शख्स की वजह से गांव में तीन दर्जन से ज्यादा लोग अब कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और कई हालत गंभीर बताई जा रही है

 

जैसे ही इस मामले की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो पूरे गांव में रेड जोन घोषित कर सील कर दिया. अब गांव में बाहर और अंदर से आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. पुलिस ने गांव के मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्त पहरा लगा गया है और गांव में मुनादी करा दी गई है कि लोग अपने घरों के अंदर ही रहे बाहर न निकलें.

 

ये भी पढ़े-कोरोना से बीजेपी विधायक का निधन, एक हफ्ते पहले हुए थे संक्रमित, पार्टी में शोक की लहर

 

इसी बीच स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, इस दौरान डॉक्टरों की एक टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है. वहीं पुलिस ने संक्रमण फैलाने वाले युवक समेत गुपचुप शादी कराने वाले तीन लोगों पर भी मामला दर्ज कर लिया है.

 

यह मामला पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के लुहरगुवा गांव का है, जहां पर गांव का एक 24 वर्षीय युवक की 27 अप्रैल 2021 को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. इसके बाद न तो इसने अपने आपको क्वारंटाइन किया गया और न ही इसके घर पर किसी प्रकार की सूचन चस्पा की गई, जिसके चलते कोरोना संक्रमित युवक न केवल गांव में बेखौफ घूमता रहा बल्कि गांव में 29 अप्रैल 2021 को गांव में एक शादी समारोह में आयोजित पंगत में भोजन परोसता रहा.

 

ये भी पढ़े-संपूर्ण लॉकडाउन : अब इस राज्य में 10 मई से 24 मई तक लॉकडाउन का ऐलान, जानें क्या क्या खुलेगा और किस पर रहेगी पाबंदी

 

अगले दिन 30 अप्रैल को बारात में भी शामिल हुआ, जहां जमकर डांस करने के साथ ही वरमाला कार्यक्रम में स्टेज पर जाकर फोटो भी खिंचवाता रहा. शादी से लौटने के बाद फिर गांव में घूमता रहा, इस लापरवाही के बाद जब गांव में लोगों का बीमार होना शुरू हुआ तो जांच कराने के लिए लाइनें लग गई और बुधवार तक हुई 60 लोगों की जांच में 30 से लोग संक्रमित पाए गए.

 

ये भी पढ़े-बिग कोरोना ब्रेकिंग : चाय बागान में 133 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, इलाके को किया कंटेंमेंट जोन घोषित

 

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि गांव के मुख्य रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर पहरा बिठा दिया गया है, साथ ही गांव में मुनादी करा दी गई है कि लोग अपने घरों के अंदर ही रहे बाहर न निकले. पुलिस ने संक्रमण फैलाने वाले युवक समेत तीन लोगों पर मामला भी दर्ज किया है.

By Editor