अंतिम संस्कार के 9 दिन बाद जिंदा लौटा शख्स, भूत समझकर भागा बेटा
Spread the love

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले तीन दिनों से लगातार 4 लाख से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं. वहीं, अब कोविड (Covid-19) की चपेट में आकर लोगों के मरने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

 

ये भी पढ़े –लॉकडाउन : इस राज्य में लगा 10 मई से 24 मई तक कंप्लीट लॉकडाउन, सरकार ने की घोषणा

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of India) के मुताबिक बीते 24 घंटे में भारत में एक दिन में रिकॉर्ड 4,187 कोरोना मरीजों की जान गई है. जो अभी तक एक दिन में होने वाली सबसे ज्यादा मौतें हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4 लाख से अधिक नए केस सामने आए हैं.

 

ये भी पढ़े –प्रेमिका को घुमाने पिता ने बेच दिए दो साल के मासूम, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,01,078 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 4,187 कोविड मरीजों की जान गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में 3,18,609 कोरोना मरीज ठीक/डिस्चार्ज हुए हैं. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों (Active Cases) का आंकड़ा 37 लाख के पार पहुंच गया है.

 

ये भी पढ़े –दर्दनाक हादसा : 7 लोगों की मौत, ट्रक और हाइवा की टक्कर में सात लोगों की मौत

 

देश में बेकाबू कोरोना संक्रमण की रफ्तार के बीच मरीजों के स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर (Recovery Rate) घटकर 81.95 प्रतिशत हो गई है. जबकि कोविड-19 महामारी से मरने वालों की दर (Death Rate) 1.09 फीसदी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर सबसे ज्यादा बच्चों को प्रभावित करेगी.

By Editor