कोरोना पॉजिटिव सास ने बहू को जबरन गले लगाकर किया संक्रमित, बोली..मेरे मरने के बाद तुम सुखी रहना चाहती हो
Spread the love

रायपुर –  छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना केस सामने आ रहे हैं और मरीजों की मौत हो रही है। प्रदेश की बात करें तो राजधानी रायपुर में कोरोना की रफ्तार कुछ हद तक कम हुई है लेकिन प्रदेश के कई जिले अब भी खासे प्रभावित हैं। लोगों के बीच भय का माहौल है। विभिन्न तरीके से लोगों को जागरुक किया जा रहा है। लोगों को समझाइश दी जा रही है ताकि वे संक्रमण के खतरे से बच सकें। इस बीच छत्तीसगढ़ के एक डॉक्टर ने बताया है कि अब अधिक सावधानी की जरुरत है। नया कोरोना वायरस हवा से फैल रहा है।

 

ये भी पढ़े- इस जिले के कलेक्टर ने दिए निर्देश, अब सब्जी, फल, दूध, दवा, वाहन चालक, किराना विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट अनिवार्य

 

हॉस्पिटल बोर्ड रायपुर के अध्यक्ष डॉ.अनिल जैन ने एक वीडियो संदेश दिया है। इस वीडियो संदेश को सीएमओ कार्यालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। डॉ. जैन ने कहा है कि जो नया कोरोना वायरस आया है। इसमें यह देखा गया है कि यह हवा से फैल रहा है। ये सरफेस ट्रांसमिशन जो सतहों से फैलने का ट्रांसशिन है उसकी अपेक्षा हवा से ज्यादा फैलता है।

 

देखे वीडियो- 

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1390886678718414849?s=20

 

ये भी पढ़े-महिला डॉक्टर ने 18वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, सामने आई ये वजह

 

इससे बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाना पहले की अपेक्षा कारगार उपाय है। यही हमारी प्रथम रक्षा पंक्ति है कोरोना संक्रमण से बचने की। पहले हम सतहों से फैलाव के बचाव के लिए हैंड सैनिटाइजेशन करते हैं। पहले हम सब्जी को घर के अंदर लेने से पहले बार-बार धोते थे। सतहों को साफ करते थे। इस बार जो स्ट्रेन आया है इसका फैलाव हवा से ज्यादा हो रहा है।

By Editor