शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक का सफर, मात्र 7,999 रूपये में करे बुक
Spread the love

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को देख लोग ईंधन विकल्पों को छोड़कर दूसरे ऑप्शंस तलाश रहे हैं. इलेक्ट्रिक बाइक और अन्य वाहनों का बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है और बढ़े भी क्यों ना, एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए देश के कई हिस्सों में 100 रुपये जो चुकाने पड़ रहे हैं। देश में इस समय कई दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद हैं जिनके फीचर्स और माइलेज अलग-अलग है। डेली सफर करने वालों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना कोई खराब सौदा नहीं है। आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताएंगे जो एक बार फुल चार्जिंग करने पर 150 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देती है और खास बात यह है कि आप महज 4,399 रुपये में इसे घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

 

ये भी पढ़े-Corona in India : कोरोना के कहर से मिली थोड़ी राहत, लगातार दूसरे दिन 3 लाख से कम केस, 3719 की हुई मौत

 

156 किमी की ड्राइविंग रेंज

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल बैटरी मिलती है। यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की बैटरी को साढ़े 4 से 5 घंटे के समय में फुल चार्ज किया जा सकता है। बता दें कि Revolt RV400 बाइक के साथ कंपनी 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर तक की वारंटी देती है। जो देश में किसी भी दोपहिया वाहन के लिए सबसे ज्यादा है। 

 

पावर और टॉप स्पीड

घरेलू इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors (रिवोल्ट मोटर्स) ने वर्ष 2019 में घरेलू बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 को लॉन्च किया था। इस बाइक में कंपनी ने 5kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है। खास बात यह है कि बाइक में 3.24kWh का स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। इसमें तीन राइडिंग मोड- Eco, Normal, और Sports मिलते हैं। बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है।

 

ये भी पढ़े-स्वास्थ्य विभाग में 1430 पदों पर वैकेंसी, होगी सीधी भर्ती, वेतन 65000 रुपये तक

 

शानदार फीचर्स

इस बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, जियो-लोकेशन, नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की डिटेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में स्पीकर और एग्जॉस्ट साउंड का फीचर मिलता है। यानी आप इस बिना आवाज वाली इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के दौरान एग्जॉस्ट साउंड फीचर ऑन कर सकते हैं। जिससे यह किसी पेट्रोल बाइक की तरह आवाज करेगी। चालक अपनी पसंद के अनुसार इसे बंद भी कर सकते हैं।

 

कीमत और बुकिंग डिटेल्स

आकर्षक लुक और अग्रेसिव डिजाइन वाली Revolt RV400 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,18,999 रुपये है। RV400 को बुक करने के लिए ग्राहकों को 7,999 रुपये देने होंगे। हाल ही में कंपनी ने RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की भारी मांग के कारण अपनी इस बाइक की बुकिंग बंद कर दी है। कंपनी के मुताबिक ग्राहकों ने इसे खूब पसंद किया है जिसकी वजह से इसकी ओवर बुकिंग हो गई है। कंपनी ने कहा है कि जल्द ही इसकी बुकिंग दोबारा शुरू की जाएगी। इस बाइक को खरीदन के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपनी जानकारी दे सकते हैं। कंपनी का कहना है कि बुकिंग शुरू होते ही ग्राहकों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी। 

 

ये भी पढ़े-पेट्रोल और डीजल का भाव जारी, फटाफट चेक कीजिए अपने शहर के नए दाम

 

सब्सक्रिप्शन प्लान में भी उपलब्ध

Revolt RV400 बाइक को वन टाइम पेमेंट के साथ ही खरीदा जा सकता है। लेकिन जो ग्राहक एक बार में पूरी कीमत अदा नहीं कर सकते हैं उनके लिए कंपनी खास सब्सक्रिप्शन प्लान की भी पेशकश करती है। सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत इस बाइक को हर महीने 6,075 रुपये और 4,399 रुपये की किश्त पर लिया जा सकता है। इस सब्सक्रिप्शन प्लान की अवधि क्रमश: 24 और 36 महीने है। 

 

By Editor