Spread the love

मेष राशि – 

घर के सुख-सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी. आज कार्य स्थल पर दूसरों की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने से बचें. अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें. दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है. लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें एक मौका मिलेगा. पारिवारिक एवं सामाजिक संदर्भ में आप किसी भी गलती के लिए सवालों के घेरे में आएंगे. छात्रों को विवरणों पर अधिक ध्यान देना होगा. बच्चे जीवन में अच्छा करेंगे और अच्छी प्रगति दिखाएंगे. स्वास्थ्य शुभ रहेगा.

 

ये भी पढ़े-शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक का सफर, मात्र इतने रुपये में ले जाए घर

 

 वृष राशि – 

गणेश जी कहते हैं आज परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं. साझेदारी में लाभ न के बराबर होने की संकेत मिल रहे हैं. आपके अपने परायों सा व्यवहार करते नजर आ सकते हैं. सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें. बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें.

 

Rashifal 19 may 2021

 

मिथुन राशि – 

आज आप दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग करेंगे. ऑफिस का जरूरी काम पूरा हो जायेगा. सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे.जीवनसाथी के साथ किसी विषय पर लंबी बातचीत होगी. रिश्तों में मजबूती आयेगी. आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है. आसपास के लोगों से मदद मिलेगी. व्यवसाय में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है. दैनिक कार्यों में पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी. जरूरतमंद को भोजन कराएं.

 

कर्क राशि – 

नौकरी में परेशानी हो सकती है. रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है. जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है. ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए. अचानक आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं. कामकाज में रुकावटें आने से आपका मूड खराब हो सकता है. दौड़-भाग रहेगी. कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी. सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. नींद की कमी रहेगी. सिरदर्द और आंखों में जलन हो सकती है.

 

Rashifal 19 may 2021

 

सिंह राशि –

आज का दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है. आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके आप प्रचुर लाभ प्राप्त कर पाएंगें. आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है, किन्तु पारिवारिक जीवन की उथल-पुथल, परिवारिक सदस्यों का बिगड़ता स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे. आप आंखों या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं.

 

ये भी पढ़े-स्वास्थ्य विभाग में 1430 पदों पर वैकेंसी, होगी सीधी भर्ती, वेतन 65000 रुपये तक

 

कन्या राशि –

आज अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. जोखिम के कामों से बचकर रहें. आप एक संतुष्ट दिमाग के साथ संयोजन में ध्वनि स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं. आप मानसिक रूप से स्वतंत्र रहेंगे. धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें. अपने हौसलों को बुलंद रखें. आप अपने आप को एक अधिक परिपक्व व्यक्ति में फिर से संगठित करेंगे.

 

तुला राशि – 

आज काम समय से पूरे होने में परेशानी आ सकती है. इकोनॉमिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको पढ़ाई-लिखाई में मेहनत करने की जरूरत है. कारोबार में धन लाभ होने की संभावना है, लेकिन काम के प्रति आपको मेहनत जारी रखने की जरूरत है. किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है. आपको रोजगार के कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. दुर्गा जी को उबले हुए चने का भोग लगाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

 

ये भी पढ़े-सिर्फ 42 हजार रुपये में बेहतरीन Bajaj Avenger 220 खरीदने का मौका, जानिए कहां और कैसे ले?

 

वृश्चिक राशि – 

 बिजनेस में फायदा कम ही होगा. ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. कोई नया काम शुरू न करें. आपके लिए दिन थोड़ा टफ हो सकता है. कार्यक्षेत्र की स्थितियां आपका ध्यान भटका सकती हैं. आज आपका मन फालतू कामों में ज्यादा रहेगा. सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आपकामूड भी खराब हो सकता है. अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है. पार्टनर का मूड ठीक नहीं रहेगा.

 

Rashifal 19 may 2021

 

धनु राशि – 

 आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर होगा और आप इसका उपयोग अपने सभी कामों में करेंगे. रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे. आप बैठकों, प्रस्तुतियों, प्रदर्शनियों और सम्मेलनों में लोकप्रिय रहेंगे. आप अपने घर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना बनाएंगे और कुछ कलाकृतियों की खरीददारी भी करेंगे. सहभागिता बढ़ेगी और आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ एक छोटी यात्रा कर सकते हैं.

 

मकर राशि – 

यह समय शारीरिक रूप से चुस्त रहने का है. इसलिए आप कुछ क्रियाएं करनी शुरु करें जिससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर विकसित हो जीवन का आनंद उठाएं. अपने भावनाओं पर वश में रखना को सीखना पड़ेगा. जीवन साथी के साथ कुछ अच्छे मतभेद हो सकते है. कार्यक्षेत्र में ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ. 

 

Rashifal 19 may 2021

 

कुंभ राशि –

आज आपकी ऊर्जा का स्तर बेहतर रहेगा. आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. आज किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा. माता-पिता का सहयोग भी प्राप्त होगा. शाम को माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे. आज किसी अपने से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है. आपका कोई जरूरी काम आज आसानी से पूरा हो जायेगा, जिससे आप  राहत महसूस करेंगे. सुबह उठने के बाद धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

 

ये भी पढ़े-कम लागत में गांव में शुरू करें ये 5 बेहतरीन मुनाफे वाले बिजनेस, होगी अच्छी कमाई

 

मीन राशि – 

आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी. बिजनेस न बढ़ाएं तो ही अच्छा है. जो जैसा चल रहा है चलने दें. महंगी चीजों की खरीददारी हो सकती है. आज आप कोई नया और बड़ा डिसीजन न लें तो ही अच्छा रहेगा. सावधानी रखें. पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लेंगे. लव लाइफ के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है. थकान और नींद की कमी से परेशानी हो सकती है.

By Editor