Spread the love

मेष राशि –

आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी. आयात-निर्यात, विदेशी कार्य-व्यापार तथा विदेश यात्रा के लिए भी बेहतर समय है. आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें. जुआ-सट्टा आदि से दूर रहें. जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत लगातार मिल रहे हैं. अतः स्वयं को शांत रखें और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करें. घर के साजो-सामान पर व्यय हो सकता है. आपको भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलने के प्रबल आसार हैं.

 

ये भी पढ़े-सस्ता प्लान लॉन्च, अब बार-बार रिचार्ज से मिलेगा छुटकारा, सिर्फ एक बार रिचार्ज कर पूरा साल पाएं फ्री कॉलिंग

 

 वृष राशि – 

आपके ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं. अचानक कोई अच्छी खबर या आइडिया आपको मिल सकता है. कुछ ऐसी बातें या चीजें आपके सामने आएंगी जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा दे सकती हैं. किसी के साथ अनबन चल रही है, तो आपकी सुलह हो सकती है. आपको किस्मत का साथ मिल सकता है और रुका हुआ पैसा भी मिलने के योग हैं. पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. लव लाइफ के उलझे हुए मामले आज सुलझ सकते हैं. वाणी पर संयम रखें. स्टूडेंट्स फालतू बातों में न उलझें. जबरदस्ती पढ़ाई में मन लगाना पड़ सकता है. पुराने रोग भी दूर हो सकते हैं. आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी.

 

Rashifal 20 may 2021

 

मिथुन राशि – 

 आपका दिन अनुकूल रहने वाला है.आज आप अपने भविष्य की रूप रेखा बनायेंगे. वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को आज अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ेगी. फिजूल के खर्चे कम होने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी| छात्र किसी सवाल का जवाब ऑनलाइन जानने की कोशिश करेंगे. आपका अनुभव आज पूरे दिन आपको सफलता दिलाता रहेगा.

 

कर्क राशि – 

आप अपना काम अच्छा बोल कर करवा सकते हैं. मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि और उत्साह कम हो सकती है. आयात-निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को धंधा में लाभ और सफलता मिलेगी. आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है. प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे. निवेश करने पर आप बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर ले. आपको धन लाभ होगा. आप अपनी निजी उलझनों के कारण बीमार पड़ सकते है.

 

Rashifal 20 may 2021

 

सिंह राशि – 

आज आप में से कुछ को अपने भागीदार या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है. व्यवसाय  संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नही दे पाएंगी. नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है. कार्यस्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए. प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है. आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं. पारिवारिक परिवेश आज आप में से कुछ को भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है. जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य से संबंधित कुछ चिंताएं हों सकती हैं.

 

कन्या राशि – 

रोजमर्रा के काम समय पर पूरे हो जाएंगे. वर्क प्लेस पर भी मदद मिल सकती है. कोई राज की बात आपको पता चल सकती है. जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा जरूर होगा. धन लाभ भी हो सकता है. आप जिस डिपार्टमेंट में काम करते हैं वहां कोई बदलाव भी हो सकता है. अपने व्यवहार में कठोरता लाने से नुकसान हो सकता है. पार्टनर का मूड अच्छा रहेगा. आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे. बिजनेस में नए संबंध बनेंगे. कार्यक्षेत्र में सम्मान और सहयोग मिल सकता है.

 

ये भी पढ़े-LIC की इस पॉलिसी में एक बार लगाएं पैसा, हर महीने मिलेगा 9 हजार रुपये, जानिए कैसे?

 

तुला राशि – 

महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आज आपको किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से निजात मिलेगी. आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए. आज आप अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे. दाम्पत्य जीवन को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको गलतफहमी में पड़ने से बचना होगा. लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. छात्रों को नये प्रोजेक्ट बनाने को मिलेगा. घर में अचानक खुशियां आएगी.

 

ये भी पढ़े-शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक का सफर, मात्र इतने रुपये में ले जाए घर

 

वृश्चिक राशि – 

वृश्चिक राशि वाले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी. कोई बड़ा फैसला लेने के बारे में आप सोचते हैं. संतान से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें सामने आ सकते हैं. कार्य में बहुत बड़ा प्रोजेक्ट मिलने वाला है. अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है.

 

Rashifal 20 may 2021

 

धनु राशि – 

आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना पड़ेगा क्योंकि आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप खुद को विपरीत परिस्थितियों में पा सकते हैं. अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद कानूनी दायरे तक पहुंच सकती है. अपने आशावादी स्वभाव के साथ आपको स्थिति से निपटने के लिए उचित उपाय खोजना पड़ सकता है. पारिवारिक परिवेश में आज आपको शांत रहने की आवश्यकता है. परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें. आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं है, अत: सावधानी बरतिए.

 

Rashifal 20 may 2021

 

मकर राशि – 

रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है. कुछ घटनाएं या काम ऐसे होंगे जिनसे आपको बड़ा फायदा हो सकता है. खास काम पहले निपटा लें. उलझे हुए मामले निपट जाएंगे. ज्यादातर मामलों में आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यवहारकुशलता और सहनशक्ति से काम लेना चाहिए. नौकरी और कामकाजी जिंदगी में दुश्मनों से सावधान रहें. कुछ गलत फैसले भी हो सकते हैं. आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है. स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है. गले के रोग होने से परेशान रहेंगे. सावधान रहें.

 

कुंभ राशि – 

आज आपके सितारे बुलंद रहने वाले हैं. अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है. आज आप अपने दिनचर्या की रुपरेखा बनायेंगे. विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी. आज आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे. मॉडलिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अच्छी ब्रांड के लिये काम करने का ऑफर आयेगा. बच्चों के जरूरतों पर भी ध्यान रखें.

 

ये भी पढ़े-ये हैं देश की सबसे सस्ती शानदार फीचर्स वाली बाइक्स, माइलेज में अव्व्वल और बजट में फिट

 

मीन राशि –

मेहनत से ही सफलता मिलेगी. कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं. यात्रा प्रवास में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. भगवान भोलेनाथ जी की कृपा से हर कार्य करने में सक्षम सकते है. संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे, विद्यार्थियों को अभ्यास के हेतु बहुत अच्छा समय है, बहुत दिनों से चल रही भयभीत और कष्ट की स्थिति हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी. नकारात्मक विचारों को अपने मन में ना आ सकते हैं.

By Editor