यहां टीका लगवाने के बाद मुफ्त में दी जा रही बियर, ऑफर मिलते ही लगी कतारें
Spread the love

कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए दुनियाभर में इस समय टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। जिन देशों में टीकाकरण जितनी तेजी से हो रहा, उतनी तेजी से वहां हालात सामान्य होते जा रहे हैं। ऐसे देशों में इस्राइल, ब्रिटेन व अमेरिका शामिल हैं। टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए अब आकर्षक ऑफर भी दिए जा रहे हैं। 

ये भी पढ़े-Corona In India : देश में पिछले 24 घंटों में 2,76,070 नए कोरोना के मामले, मरने वालों की संख्या घटी

 

ऐसा ही लुभावना ऑफर अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी की मेयर मुरील बोसर ने दिया है। उन्होंने कहा-वैक्सीन लगवाओ, मुफ्त बियर पाओ। बोसर ने ट्वीट कर बताया कि 21 साल और उससे ज्यादा के सभी लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने पर बियर मुफ्त मिलेगी। इसके बाद तो टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ लगने लगी है। 

 

ये भी पढ़े-जारी हुआ पेट्रोल डीजल का दाम, जानिए आज क्या है आपके शहर में 1 लीटर तेल का भाव

 

 

अमेरिका महामारी में नंबर वन तो मात देने में भी

बता दें, अमेरिका महामारी के मामले में नंबर वन है, लेकिन इसके साथ ही वह उसे मात देने वाले देशों में भी अव्वल है। वहां 36 फीसदी से ज्यादा को टीके लगने के बाद मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। देश में अब तेजी से चहल-पहल बढ़ रही है। रेस्टोरेंट, बार, जिम भी खुल गए हैं।

 

टीके के लिए दिए जा रहे ऐसे अनूठे ऑफर

वॉशिंगटन डीसी में जहां 21 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगवाने के बाद मुफ्त बियर दी जा रही है, वहीं मैरीलैंड की राज्य सरकार कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने पर 100 डॉलर तक दे रही है। उधर, डेट्रॉयट में 50 डॉलर दिए जा रहे हैं तो न्यू जर्सी में एक डोज के बदले एक बियर केन, मिशिगन में गांजा मुफ्त दिया जा रहा है।

 

ये भी पढ़े-शादी की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि कोरोना ने छीन लिया पति, परिवार में मातम

 

दो दिन की छुट्टी व कर में छूट भी

अमेरिका में कुछ कंपनियां टीका लगवाने पर अपने कर्मचारियों को दो दिन की छुट्टियां दे रही हैं। वहीं कुछ अन्य कंपनियां 100 फीसदी कर्मचारियों को टीका लगवाने पर कंपनियों को टैक्स में छूट दे रही हैं। यहां तक कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को बगैर अल्कोहल युक्त बियर का ऑफर दिया जा रहा है। 

By Editor