Spread the love

कर्नाटक में कोविड के नए मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी के चलते सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि कर्नाटक में अब लॉकडाउन को 7 जून तक बढ़ाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें-कहीं आपके आधार कार्ड का भी तो नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल….ऐसे करे पता…जानिए आसान तरीका

 

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी। पहली बार 14 दिन की पाबंदियों के बाद इसे बढ़ाकर अब 7 जून, 2021 तक कर दिया गया है। कोरोना मामलों में हो रही वृद्धि और मौंत के आंकड़ों को देखने के बाद सीएम बीएस येदियुरप्पा ने यह फैसला किया है। उन्होंने कहा, 24 मई तक हमने राज्य में सख्त प्रतिबंधों को लागू किया था लेकिन विशेषज्ञों की राय के अनुसार हम पूर्ण लॉकडाउन को 7 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें-रेलवे कर्मी की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या, मौत से पहले बनाया वीडियो, कहां… सॉरी पापा..ससुराल आकर गलती कर दी

 

बड़ी संख्या में बेंगलुरु से पलायन करते दिखे लोग

लॉकडाउन की वजह से कई क्षेत्रों में लोग अपने मूल निवास को पलायन कर रहे हैं। प्रवासी मजदूरों समेत हजारों की तादाद में लोग बेंगलुरु से पलायन करते दिखे। इस दौरान रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भारी भीड़ दिखी। हालांकि इस बार स्थिति पिछली साल की तरह नहीं थी जब प्रवासी मजदूरों को वाहन न मिलने की स्थिति में अपने घर जाने के लिए हजारों किलोमीटर का रास्ता पैदल तय करना पड़ा। कर्नाटक परिवहन निगम की बेंगलुरु से प्रति दिन रात्रि 9 बजे तक 625 बसें चलती है, लेकिन वह भी इस दौरान कम पड़ गईं। लोगों को पिछली साल की तरह ही प्राइवेट बसों पर निर्भर रहना पड़ा।

By Editor