अमिताभ बच्चन- माधुरी ने एक साथ किसी फिल्म में नहीं किया काम, ये है वजह
Spread the love

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) कभी किसी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए है। अपने 5 दशक में अमिताभ बच्चन माधुरी दीक्षित के साथ कोई भी मूवी नहीं बनाई है। लेकिन बड़ मिया छोटे मिया में अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित गाने में एक साथ ठुमके लगाते नजर आए थे। लेकिन इन दोनों के साथ गोविंदा भी थे। आइए जानते इसका कारण क्या है।

 

ये भी पढ़े- कपिल शर्मा शो में जूही चावला ने अपनी देवरानी को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो…

 

जानकारी के मुताबिक माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस समय वो लोग कुछ खास पसंद नहीं आई थी। जिसके कारण उनके साथ कई बड़े एक्टर्स काम नहीं करना चाहते थे। ऐसे में माधुरी को जरूरत थी एक हिट फिल्म की। जिसके बाद अनिल कपूर उन्हें अपना सपोर्ट दिया और माधुरी के साथ फिल्म करने का फैसला किया। जिसके बाद अनिल-माधुरी की जोड़ी ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं। जिनमें ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘हिफाजत’, ‘परिंदा’ जैसी कुछ बेहतरीन नाम शामिल हैं। इन ही फिल्मों की बदौलत माधुरी स्टार बन गईं।

 

ये भी पढ़े- आखिरी समय में ‘नट्टू काका’ बेटे से पूछने लगे थे ये सवाल

 

अमिताभ के साथ काम का मौका मिला

माधुरी के स्टार बनने के बाद उनके पास एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर्स आना शुरू हो गए। इसी दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करने का मौका मिला था। लेकिन खबरों के अनुसार उस समय अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर काफी ज्यादा पजेसिव थे और यही कारण था कि माधुरी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया .  जिसके बाद तब से लेकर आज तक ये दोनों सुपरस्टार्स किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए हैं।

 

ये भी पढ़े- 10 हजार रुपये सस्ते में खरीदें Samsung का यह शानदार 5G फोन, मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर

 

खुद अनिल के साथ 2019 में आई नजर

हालांकि माधुरी के स्टार बनने के बाद अनिल कपूर को भी उनके साथ फिल्म करने का मौका नहीं मिला। वो खुद सालों बाद 2019 में आई टोटल धमाल में माधुरी दीक्षित के अपोजिट नजर आए थे। बता दें अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित के अलावा सलमान खान और जूही चावला आमिर खान और ऐश्वर्या राय जैसे बड़े एक्टर्स ने भी कभी एक साथ काम नहीं किया।

By Editor