LPG Cylinder : 634 रुपये में खरीद सकते हैं गैस सिलेंडर, बस जान लीजिये ये तरीका
Spread the love

आजकल गैस सिलेंडर (gas cylinder) बुक करने के लिए एजेंसी जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लोग इसे घर बैठे अपने स्मार्टफोन से बुक कर सकते हैं। जहां पहले लोग सिलेंडर को केवल कॉल करके IVR के जरिए ही बुक कर सकते थे वहीं, अब इसे इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp से भी बुक किया जा सकता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इस डिजिटल युग में सिलेंडर बुक करना पहले की तुलना में काफी आसान हो गया है। अगर आपको WhatsApp के जरिए सिलेंडर बुक करने का तरीका नहीं पता है तो यहां हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं।

 

ये भी पढ़े- अमिताभ बच्चन- माधुरी ने एक साथ किसी फिल्म में नहीं किया काम, ये है वजह

 

Indane GAS के ग्राहक कैसे कर सकते हैं सिलेंडर बुक:

अगर आप इंडेन कंपनी के ग्राहक हैं तो आप LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए 7718955555 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। वहीं, अगर आप चाहें तो WhatsApp से भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको WhatsApp पर REFILL लिखकर 7588888824 पर मैसेज करना होगा। ध्यान यह रखना है कि ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही मैसेज करना होगा।

 

ये भी पढ़े- कपिल शर्मा शो में जूही चावला ने अपनी देवरानी को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो…

 

HP GAS के ग्राहक कैसे कर सकते हैं सिलेंडर बुक:

अगर आप एचपी कंपनी के ग्राहक हैं तो आप LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए 9222201122 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। वहीं, अगर आप चाहें तो WhatsApp से भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको WhatsApp पर BOOK लिखकर 9222201122 पर मैसेज करना होगा। ध्यान यह रखना है कि ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही मैसेज करना होगा। यहां से सब्सिडी की जानकारी भी मिल जाएगी।

 

ये भी पढ़े- आखिरी समय में ‘नट्टू काका’ बेटे से पूछने लगे थे ये सवाल

 

Bharat GAS के ग्राहक कैसे कर सकते हैं सिलेंडर बुक:

अगर आप भारत कंपनी के ग्राहक हैं तो आप LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए 1800224344 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। फिर 1 नंबर दबाकर सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके बाद आपकी बुकिंग रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाएगी और आपको WhatsApp पर अलर्ट मिल जाएगा।

By Editor