बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों की निकली भर्ती, 8वीं, 10वीं पास भी करें सकते है आवेदन
Spread the love

Bank of India Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया (bank of india) ने इंदौर जोन में कृषि एवं वित्तीय समावेशन विभाग के अंतर्गत रूरल सेल्फ एम्प्लॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स बड़वानी और धार के लिए विभिन्न सपोर्ट स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. बैंक की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार आरएसईटीआई बड़वानी में फैकल्टी, ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडेंट, वॉचमैन के कुल पांच पदों पर और आरएसईटीआई धार में छह पदों पर भर्ती होनी है. हालांकि ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी.

 

ये भी पढ़े- शोले के 3 मिनट के इस सीन को शूट करने में लगे 3 साल, अमिताभ बच्चन ने बताई इसके पीछे की वजह

 

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी bankofindia.co.in पर जाकर फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. इस फॉर्म को भरकर मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करने हुए 29 अक्टूबर 2021 की शाम 4 बजे इस इस पते पर जमा कराएं – जोनल मैनेजर, बैंक ऑफ इंडिया, एग्रीकल्चर फाइनेंस एवं फाइनेंशियल इन्क्लूजन डिपार्टमेंट, 9 आरसी स्कीम नं.134, एमआर 10 बाईपास के पास, इंदौर-452010.

 

ये भी पढ़े- गलती से भी गूगल पर न करें इन चीजों को सर्च, वरना पड़ सकते है परेशानी में

शैक्षिक योग्यता

फैकल्टी के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, वोकेशनल कोर्स में डिप्लोमा करने वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी. साथ ही एमएस ऑफिस और इंटरनेट की जानकारी होनी चाहिए. हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग आती हो तो एडवांटेज मिलेगा. हाउस फैकल्टी या विजिटिंग फैकल्टी के रूप में दो साल कार्य का अनुभव भी होना चाहिए.

 

ऑफिस असिस्टेंट- ग्रेजुएट होने के साथ कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज जरूरी है. बेसिक अकाउंटिंग की नॉलेज होनी चाहिए. लोकल लैंग्वेज में टाइपिंग आनी चाहिए. अंग्रेजी में टाइपिंग आने का एडवांटेज मिलेगा.

अटेंडेंट- अटेंडेंट – कम से कम 10वीं पास.

वाचमैन– कम से कम 8वीं पास.

 

ये भी पढ़े- पालतू घोड़ी को बनाया हवस का शिकार, एक रात में 3 बार की घिनौनी हरकत, CCTV में हुआ रिकॉर्ड

 

आयु सीमा

आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन में पूरी डिटेल्स दी ग

By Editor