Homeनौकरीसरकारी बैंकों में 4135 पदों पर बंपर भर्तियां, जानें योग्यता और आवेदन...

सरकारी बैंकों में 4135 पदों पर बंपर भर्तियां, जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. आईबीपीएस (IBPS) द्वारा विभिन्न सरकारी बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 अक्टूबर 2021 से शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार बैंक पीओ भर्ती 2021 की तैयारी में जुटे हैं, वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर एक्टिव किये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख  10 नवंबर 2021 है।

 

इस लिंक से सबमिट करें IBPS PO Application 2021

 

4135 पीओ/एमटी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

इससे पहले, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में कुल 4135 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। संस्थान द्वारा कल, 19 अक्टूबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन CRP PO/MT-XI 2022-23 के अनुसार, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

 

इस लिंक से देखें आईबीपीएस 4135 पीओ/एमटी भर्ती 2021 अधिसूचना

 

आईबीपीएस पीओ/एमटी के लिए ऐसे करें आवेदन

सरकारी बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार 20 अक्टूबर से 10 नवंबर 2021 तक रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। साथ ही, इन्हीं तिथि तक उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

 

7855 क्लर्क पदों के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया

विभिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क के 7855 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया IBPS Clerk 2021 के अंतर्गत पहले से ही चल रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने 7 हजार के अधिक क्लर्क पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 निर्धारित की है। इन पदों के लिए भी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार IBPS क्लर्क भर्ती 2021 नोटिफिकेशन इस लिंक से देखें

RELATED ARTICLES

Latest Post