Homeमनोरंजनजब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर बर्फ में 8 दिनों तक...

जब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर बर्फ में 8 दिनों तक चले थे राजेश खन्ना, ऐसी हो गई थी ‘ हालत

आज हम आपको सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की शुटिंग के दौरान की गई मेहनत से जुड़े एक छोटे से किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें उन्हें एक्ट्रेस को अपने कंधों पर उठाकर कई दिन बर्फ में चलना पड़ा था। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

 

ये भी पढ़े- नहीं जानते होंगे पाने पुरी के ये फायदे, हफ्ते में दो बार खाने से जड़ से खत्म हो जाती है ये बीमारी

 

राजेश खन्ना और मुमताज काफी अच्छे दोस्त थे

दरअसल इस बात का खुलासा करने वाली कोई और एक्ट्रेस नहीं बल्कि मुमताज (Mumtaz) थीं। राजेश खन्ना और मुमताज काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों एक साथ ‘प्रेम बंधन’, ‘अपना देश’, ‘सच्चा झूठा’, ‘दो रास्ते’ और ‘आप की कसम’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे। राजेश खन्ना के आखिरी वक्त में भी मुमताज अकसर उनसे मिलने जाया करती थीं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में मुमताज ने राजेश खन्ना को याद करते हुए बताया था कि शादी होने और इंडस्ट्री को छोड़ने तक मैंने और राजेश खन्ना ने साथ में कई फिल्में की थीं। हमारी जोड़ी को ऑनस्क्रीन काफी पसंद भी किया जाता था।

 

ये भी पढ़े- Facebook बदलने जा रहा अपना नाम, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

 

उनका हर किसी से दोस्ताना व्यवहार नहीं था

मुमताज ने बताया था कि यूं तो उनका हर किसी से दोस्ताना व्यवहार नहीं था। वह बहुत गिने-चुने लोगों से ही बात करते थे और उन्हीं के साथ घूमा करते थे। लेकिन मेरे लिए वह हमेशा से ही दयालू थे। कई बार हम एक-दूसरे के साथ एक्टिंग टिप्स भी दिया करते थे। मुमताज ने बताया था कि जब हम मनमोहन देसाई की ‘रोटी’ का क्लाइमेक्स शूट कर रहे थे तो उन्हें मुझे कंधे पर उठाकर बर्फ में चलना था। हर सुबह हम शूटिंग शुरू करते और वो मुझे कहते ‘ऐ मोटी, चल आजा।’ मैं भी तुरंत कूदकर उनके कंधे पर चढ़ जाती थी।

 

ये भी पढ़े- सरकारी बैंकों में 4135 पदों पर बंपर भर्तियां, जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

 

मैं उस वक्त पतली नहीं थी

मुमताज ने इस बारे में आगे बताया, “हमने ऐसा लगातार आठ दिनों तक किया और उन्हें मुझे कंधे पर आठ दिनों तक उठाना पड़ा। मैं उस वक्त पतली नहीं थी और आठ दिनों तक ऐसा करने के कारण उनके कंधे पर लाल-लाल निशान पड़ गए थे। ये देखकर हम साथ में काफी हंसा भी करते थे। इसके अलावा वो मुझसे कहते थे शोले में तुम्हें बसंती का रोल निभाना चाहिए था।

RELATED ARTICLES

Latest Post