घर से मात्र 8 हजार रुपये में शुरू करें ये मुनाफे वाला बिजनेस, हर महीने होगी 1 लाख से ज्यादा की कमाई
Spread the love

इन दिनों हर शहर में इस बिजनेस की काफी डिमांड है. इसको शुरू करने में आपको केवल 8 से 10 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी. इस बिजनेस के लिए आपको किसी लाइसेंस या सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी और इसे आप अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) की. आइए आपको इस बिजनेस के बारे में सबकुछ बताते हैं.

 

ये भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम, 10 हजार जमा करने पर मिलेंगे 16 लाख, जानिए सबकुछ

 

काफी डिमांड में है ये बिजनेस

आजकल लगभग हर शहर में तमाम छात्र और कामगार लोग रहते हैं, जिन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत रहती है. काम और पढ़ाई के सिलसिले में लोग अपने घर से दूर रहते हैं. ऐसे लोग चाहते हैं कि उन्हें कम कीमत में अच्छा और घर जैसा खाना मिल जाए. ऐसे लोगों की डिमांड को आप इस बिजनेस के जरिए पूरा कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है. ऐसे में टिफिन का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- काम की खबर : दिवाली पर यहां से खरीदिए सस्ता सोना, मिलेगी बंपर छूट

 

इतने रुपये में होगा बिजनेस शुरू

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है इसे आप अपने घर की किचन से ही स्टार्ट कर सकते हैं. शुरुआती तौर पर आपका 8 से 10 हजार रुपये का खर्चा हो सकता है. लेकिन कुछ ही दिनों में आपकी अच्छी इनकम होने लगेगी. ये बिजनेस आपके द्वारा तैयार खाने पर निर्भर है अगर खाने की क्वालिटी अच्छी होगी तो आपका बिजनेस अच्छा चलेगा.

 

ये भी पढ़ें- कभी फिल्म सेट से रवीना टंडन ने इस बच्चे को निकलवाया था बाहर, आज है बॉलीवुड का सुपरस्टार

 

इतनी होगी कमाई

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे कोई भी स्टार्ट कर सकता है. घरेलू महिलाएं भी घर में आसानी से इस कारोबार को स्टार्ट कर सकती हैं. अगर आपका खाना लोगों को पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. आजकल कई महिलाएं घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं हैं और कमाई कर रही हैं.

By Editor