These 5 amazing features are coming soon in WhatsApp, know what will be special in it

आज के दौर में बिना इंटरनेट( without internet) के कोई एक दिन भी शायद न रह सकें।  स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप, अगर लोगों की जिंदगी से चले जाएं तो बहुत से लोग अब ‘पागल’ भी हो सकते हैं, क्योंकि लोगों को इसकी आदत हो गई है। घर बैठे गूगल से किसी भी चीज के बारे में जानकारी लेनी हो या मनपसंद वीडियो, फिल्म आदि देखनी हो, अगर आपके पास इंटरनेट है तो ये सबकुछ घर बैठे संभव है।अब तो वैसे अधिकतर लोग स्मार्टफोन रखने लगे हैं और स्मार्टफोन रखने का मतलब ही है कि उसमें इंटरनेट होना जरूरी है, क्योंकि इसके बिना तो आपका फोन ऐसा हो जाएगा, जैसे बिना पानी के मछली।

 

ये भी पढ़े- गांव से शुरू करें ये 5 शानदार कमाई वाला बिजनेस, होगा लाखों का मुनाफा

 

स्मार्टफोन और इंटरनेट, अगर ये दोनों चीजें आपके पास हैं, तो उसके बाद सबसे जरूरी हो जाता है व्हाट्सएप। आमतौर पर लोग सोचते हैं कि व्हाट्सएप चलाने के लिए मोबाइल में इंटरनेट का होना जरूरी है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार मोबाइल में इंटरनेट ना होने की वजह से लोग सोच में पड़ जाते हैं कि व्हाट्सएप पर किसी को फोटो या वीडियो कैसे भेजें। तो इसके लिए एक तरीका है, जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस तरीके के बारे में… 

 

ये भी पढ़े- ये कंपनी दे रही है चिकन पकौड़े खाने के बदले 1 लाख रुपए की सैलरी, ऐसे कर सकते हैं जॉब के लिए अप्लाई

 

बिना इंटरनेट व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक एक स्पेशल सिम कार्ड खरीदना होगा, जिसका नाम चैटसिम है। इस सिम को आप किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट या फिर चैटसिम की वेबसाइट पर जाकर भी खरीद सकते हैं। चैटसिम की कीमत 1,800 रुपये है और इसकी वैधता एक साल की है, यानी 1,800 रुपये में आप इस सिम का इस्तेमाल एक साल तक कर सकते हैं और बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, टेलीग्राम जैसे एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े- शहनाज गिल का कमाल, 6 महीने में घटाया 12 किलो वजन, सिर्फ इस चीज पर किया कंट्रोल

 

एक साल के बाद सिम को फिर से रिचार्ज करने की जरूरत पड़ती है। चैटसिम की खासियत ये है कि यह किसी भी मोबाइल फोन में लग जाएगा और यह देश से लेकर विदेश तक हर जगह काम करेगा, यानी आप कहीं भी रहें, चैटसिम के माध्यम से आप व्हाट्सएप पर हमेशा एक्टिव रह सकते हैं। 

 

By Editor