Homeअन्य खबरपाकिस्तान से हार के बाद कोहली नाखुश, बताई हार की बड़ी वजह

पाकिस्तान से हार के बाद कोहली नाखुश, बताई हार की बड़ी वजह

रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) के मुकाबले टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का सिलसिला भी टूट गया. पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नाखुश दिखे.

 

ये भी पढ़े- जब राखी सावंत के कमेंट पर बोलीं मलाइका अरोड़ा- सलमान खान ने मुझे…

 

पाकिस्तान से हार के बाद कोहली नाखुश

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया अतिरिक्त 20-25 रन नहीं बना सकी. एक टीम के तौर पर हमें यह समझने की जरूरत थी कि वहां के हालात की हकीकत क्या थी. हम वास्तव में जानते हैं कि खेल कैसे हाथ से चला गया और यह कहां गलत हो गया. भारत ने पहली 13 गेंदों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट गंवा दिए थे और कोहली ने कहा कि इसके बाद वापसी करना आसान नहीं था.

 

कोहली ने बताई हार की बड़ी वजह

विराट कोहली ने कहा कि पहले 6 ओवरों में पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी ने हमें अतिरिक्त रन हासिल नहीं होने दिए. हालांकि विराट कोहली ने कहा कि यह टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत है और अभी खतरे की घंटे बजाने की जरूरत नहीं है. भारत पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद सात विकेट पर 151 रन ही बना पाया. पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (नाबाद 68) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) की अटूट शतकीय साझेदारी से आसान जीत दर्ज की.

 

ये भी पढ़े- भारतीय सेना में अधिकारी बनने का शानदार मौका, बिना परीक्षा पा सकते है नौकरी , बस होनी चाहिए ये योग्यता

 

इस चीज ने भारत से छीना जीत का मौका

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हम जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल करना चाहते थे वैसा नहीं कर पाए. उन्होंने हर विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया.’ उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हमारी टीम ऐसी नहीं है जो (एक हार से) खतरे की घंटी बजा दे. यह टूर्नामेंट की शुरुआत है अंत नहीं.’ उन्होंने कहा, ‘जब आप शुरू में तीन विकेट गंवा देते हो तो वापसी करना मुश्किल होता है विशेष कर तब जबकि आपको पता हो कि ओस अपनी भूमिका निभाएगी. जब आपको पता हो कि परिस्थितियां बदल सकती है तब आपको 10-20 अतिरिक्त रन की जरूरत पड़ती है, लेकिन पाकिस्तान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की.’

 

ये भी पढ़े- पवनदीप-अरुणिता की जोड़ी ने मचाया धमाल, रिलीज हुआ दोनों का रोमांटिक सॉन्ग ‘मंजूर दिल’, देखें….

 

जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने किया ये कमेंट

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है. उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. शाहीन (शाह अफरीदी) ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा. बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया.’

RELATED ARTICLES

Latest Post