कंगना रनौत से करिश्मा कपूर तक, जान‍िए क्‍यों शाहरुख खान के साथ काम के ऑफर को इन बड़ी हीरोइनों ने ठुकराया
Spread the love

किंग ऑफ रोमांस कहे जाने वाले बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)के साथ कौन काम नहीं करना चाहता? शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पिछले कई दशकों से फैंस को एंटरटेन कर रहे हैं और रोमांटिक फिल्मों के जरिए उन्होंने एक अलग ही पहचान बनाई है. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने जो कामयाबी हासिल की है, उसे हासिल करना सभी एक्टर का सपना होता है. अपनी एक्टिंग से उन्होंने अपने फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है.

 

ये भी पढ़े- सेहत के लिए फायदेमंद अमरूद, ठंड के मौसम में इस वक्त खा लें 1 अमरूद, शरीर बन जाएगा ताकतवर

 

उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. उन्होंने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया है, लेकिन काजोल के साथ उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया. तकरीबन हर एक्ट्रेस की चाहत थी कि वो शाहरुख के साथ काम करें, मगर हेमा मालिनी (Hema Malini), श्रीदेवी (Sridevi), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) सोनम कपूर (Sonam Kapoor), कंगना रनौत (Kangna Ranaut) और साउथ की एक्ट्रेस सामंथा जैसी अभिनेत्रियों ने उनके साथ काम करने से साफ मना भी कर दिया था.

 

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी ने ही फिल्म ‘दिल आशना है’ में शाहरुख को पहला ब्रेक दिया था.उन्होंने कभी भी उनके साथ स्क्रीन पर साथ में काम नहीं किया.  फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में करिश्मा, शाहरुख के साथ नजर आई थीं, फिर फिल्म ‘शक्ति’ में दोनों ने साथ काम किया. करण जौहर की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’, सबसे पहले करिश्मा कपूर को ऑफर हुई थी, मगर उन्होंने इनकार कर दिया था. इस फिल्म को रवीना टंडन, तब्बू और उर्मिला मातोंडकर ने भी ठुकरा दी थी.श्रीदेवी के साथ शाहरुख ने 90 के दशक में फिल्म ‘आर्मी’ में साथ काम किया था.

 

ये भी पढ़े- विक्की कौशल संग शादी पर कटरीना कैफ ने तोड़ी चुप्पी, कहीं ये बड़ी बात..

 

फिर लंबे अर्से के बाद फिल्म ‘जीरो’ में श्रीदेवी गेस्ट रोल में दिखी थीं. बताया जाता है कि सुपरहिट फिल्म ‘डर’ में जूही चावला से पहले श्रीदेवी को रोल ऑफर हुआ था. मगर उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया था.एक्ट्रेस सोनम कपूर ने शाहरुख खान के साथ कोई भी फिल्म नहीं की है. बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोनम का कहना है कि शाहरुख के साथ उनकी जोड़ी अच्छी नहीं लगेगी. हाल ही में बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवार्ड जीतने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी शाहरुख खान के साथ नहीं काम किया है.

 

ये भी पढ़े- नौकरी के साथ सिर्फ 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगा लाखों का मुनाफा

 

यहां तक कि उन्होंने सलमान और आमिर खान के साथ भी स्क्रीन शेयर नहीं किया है. फिल्म “जीरो” सबसे पहले कंगना को ऑफर हुई थी. मगर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो शाहरुख की बहुत बड़ी फैन हैं और वो अपनी लिमिट जानती हैं.  साउथ की खूबसूरत एक्ट्रेस सामंथा रुथ को डायरेक्टर एटली कुमार ने शाहरुख के साथ काम करने का ऑफर दिया था. मगर अभिनेत्री ने कुछ वजहों से फिल्म करने से मना कर दिया.

 

By Editor