WhatsApp ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार
Spread the love

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स WhatsApp पर आए दिन नए फीचर्स व अपडेट आते रहते हैं. गूगल ने ऐलान किया है कि अब ऐंड्रॉयड 12 यूजर सुरक्षित तरीके से अपनी चैट हिस्ट्री को iPhone से ऐंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि अब गूगल पिक्सल के यूजर इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। शुरुआत में कंपनी ने इस फीचर को कुछ सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए रोलआउट किया था।

 

ये भी पढ़े- अगले हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

 

बिना परेशानी ट्रांसफर होगी चैट हिस्ट्री

इस नए फीचर के बारे में गूगल ने कहा, ‘हमने इस फीचर के लिए वॉट्सऐप के साथ मिलकर काफी काम किया है और इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को iPhone से ऐंड्रॉयड पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने में परेशानी न हो।’

 

ये भी पढ़े- कंगना रनौत से करिश्मा कपूर तक, जान‍िए क्‍यों शाहरुख खान के साथ काम के ऑफर को इन बड़ी हीरोइनों ने ठुकराया

 

इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा यह फीचर

गूगल के अनुसार यह फीचर उन सभी स्मार्टफोन्स में उपलब्ध होगा, जो ऐंड्रॉयड 12 ओएस के साथ लॉन्च किए जाएंगे। ऐसे में यह माना जा सकता है कि वॉट्सऐप में आया यह जरूरी फीचर केवल गूगल पिक्सल और सैमसंग के स्मार्टफोन्स तक ही सीमित नहीं रहेगा।

 

ऐसे काम करता है फीचर

iOS से ऐंड्रॉयड पर चैट ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को लाइटनिंग यूएसबी-C केबल की जरूरत पड़ेगी। इस केबल के यूजर को अपने पिक्सल स्मार्टफोन को iPhone से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको शुरुआती सेटअप के दौरान नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके बाद आईफोन पर QR कोड को स्कैन करके वॉट्सऐप लॉन्च करें और अपनी चैट हिस्ट्री, मीडिया और दूसरी चीजों को पिक्सल फोन पर ट्रांसफर करें।

 

ये भी पढ़े- सेहत के लिए फायदेमंद अमरूद, ठंड के मौसम में इस वक्त खा लें 1 अमरूद, शरीर बन जाएगा ताकतवर

 

डेटा ट्रांसफर पूरी तरह सेफ

खास बात है कि गूगल ने कहा कि दोनों डिवाइसेज के बीच होने वाले डेटा ट्रांसफर पूरी तरह सेफ है और यूजर्स को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। गूगल ने कन्फर्म किया है कि डेटा ट्रांसफर के दौरा iPhone पर कोई नया मेसेज रिसीव नहीं होगा।

By Editor