जब सबके सामने झगड़े के बाद जूही चावला से शाहरुख खान ने कहीं थी ये बड़ी बात, आपको मै...

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है। जूही चावला (Juhi Chawla) ने एक शो के दौरान अपने दोस्त शाहरुख से जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर किया था। उन्होंने अपने फ्रेंड की एक बुरी आदत पर चुटकी लेते हुए इसे सबके सामने बताया था। जूही ने शेयर किया था कि वह जब भी पार्टीज़ रखती हैं, तो उसमें शाहरुख को जरूर इन्वाइट करती हैं। ऐसी ही एक पार्टी के लिए उन्होंने एक्टर को न्योता दिया, तो उन्हें रिप्लाई मिला कि वह आने में लेट हो सकते हैं। जूही ने शाहरुख को 11 बजे तक आने के लिए कहा। हालांकि, पूरी पार्टी खत्म हो गई लेकन किंग खान वहां नहीं पहुंचें और जब सब सो गए, तब रात को 2.30 बजे एक्टर अपनी दोस्त के घर जा पहुंचे।

 

ये भी पढ़े- Jio का बेहद सस्ता प्लान, सिर्फ 2 रुपये ज्यादा देकर पाएं दोगुना से अधिक डेटा

 

शाहरुख खान के तय समय से लेट पहुंचने के बारे में इंडस्ट्री में सभी लोग जानते हैं। उनकी इस बुरी आदत को जिस तरह से जूही ने बिना हिचकिचाहट के मजे लेते हुए शेयर किया, वो दोस्ती की ही झलक है। दोस्त वही तो होता है, जो बिना हिचक के अपने यार को टोके और उसे सुधरने के लिए कहे। साथ ही में मजे लेते हुए उसकी टांग खींचने का भी मौका न छोड़े। ये खट्टी-मिठी बॉन्डिंग ही तो दोस्ती की जान होती है।

 

शाहरुख ने दी जूही को बड़ी सीख

जूही ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि जब वह बैक टू बैक हिट फिल्में दे रही थीं, तो उनमें अहंकार सा आने लगा था। उन्हें लगता था कि वही सबकुछ हैं। फिल्म डर के सेट पर इसी एटिट्यूड के चलते सबके सामने उनकी अपनी मां से बहस हो गई थी। बाद में शाहरुख ने अदाकारा को टोकते हुए कहा था कि सभी को अपने माता-पिता के साथ अच्छे से पेश आना चाहिए। जूही ने बताया कि एक्टर के कहे ये शब्द आज तक उनके साथ हैं।

 

दोस्ती का मतलब सिर्फ सुख-दुख में साथ खड़े रहना ही नहीं होता, बल्कि अपने दोस्त को कुछ गलत करता देख उसे टोकना भी फ्रेंड की जिम्मेदारी होती है। कई स्टडीज सामने आ चुकी हैं, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया है कि यंग जनेरेशन पर माता-पिता से ज्यादा अपने पीयर ग्रुप या फ्रेंड्स के कहे शब्दों का ज्यादा असर पड़ता है। ऐसे में अगर किसी की जिंदगी में अच्छे दोस्त हैं, तो यकीनन उसका व्यक्तित्व भी अच्छा बन ही पड़ता है।

 

ये भी पढ़े- आर्यन के जेल से छूटने के बाद शाहरुख खान और गौरी खान ने बनाए तीन कड़े नियम

 

जिंदगी की चुनौतियों का मिलकर किया सामना

जूही ने एक बार शाहरुख से अपनी दोस्ती को बहुत ही प्यारे शब्दों में बयां किया था। ‘हम दोनों ने बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं। हमने लगभग साथ में ही करियर की शुरुआत की थी। वह मुझसे करीब 2-3 साल बाद इस लाइन में आया था। हालांकि, उसके बाद हमने को-स्टार के रूप में साथ में काम किया और फिर प्रॉडक्शन के काम से जुड़े, जहां हमें असफलता हाथ लगी।असफल होने के भाव को स्वीकार कर पाना आसान नहीं होता है। जब चीजें अच्छी हो रही होती हैं, तो सबको अच्छा लगता है। लेकिन हम दोनों ने तो असफलता भी साथ में झेली और उससे उबरकर निकले। हमारी जिंदगी रोलर-कोस्टर राइड की तरह रही।

 

ये भी पढ़े- गाय ने बचाई कुत्ते की जान, देखे वीडियो…

 

हमने अपनी जिंदगी में लगभग हर तरह की स्थिति का सामना किया है। ऐसी स्थितियों में कुछ लोग आपके साथ बने रहते हैं और आपके लिए क्षितिज की तरह बन जाते हैं। शाहरुख भी मेरे लिए ऐसे ही शख्स बने।’जब दो दोस्त जिंदगी में आई हर मुश्किल का मिलकर सामना करते हैं, तो उनके बीच का रिश्ता इतना मजबूत बन जाता है कि उसे कभी भी, कोई भी व्यक्ति या स्थिति तोड़ नहीं पाती है। जो बुरे समय में आपके साथ खड़े रहे, वह कभी भी आपका साथ नहीं छोड़ेगा।

By Editor