Homeमोबाइल-टेकWhatsApp में जल्द आने वाला है ये 5 कमाल के फीचर्स, जानिए...

WhatsApp में जल्द आने वाला है ये 5 कमाल के फीचर्स, जानिए इसमें क्या होगा खास

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp से समय-समय पर जबरदस्त फीचर जुड़ रहे हैं, जो यूजर्स के लिए बेहद जरूरी और समय के अनुरूप है। WhatsApp जल्द ही अपने एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म्स पर कई नए फीचर्स जारी कर सकता है. इन फीचर्स को WABetaInfo ने स्पॉट किया है. ये एक वेबसाइट है जो वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करती है. इनमें से कुछ फीचर्स को बीटा यूजर्स को जारी भी किया गया है. ऐसे में आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में.

 

ये भी पढ़े- इस वजह से जूही चावला ने छुपाया था 6 साल तक अपनी शादी का राज, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

 

कम्युनिटीज फीचर

कम्युनिटीज फीचर से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर्स को ज्यादा कंट्रोल मिलेगा. इस फीचर के जरिए एडमिन्स को ग्रुप के अंदर ग्रुप क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा. WABetaInfo के मुताबिक ये सब-ग्रुप्स भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे.

 

मल्टी डिवाइस फीचर

 हाल ही में वॉट्सऐप ने सभी बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर को ऐड किया था. इस फीचर के जरिए यूजर्स प्लेटफॉर्म को मेन स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी ना रहने के बाद भी मल्टीपल डिवाइसेज में एक्सेस कर पाएंगे. यूजर्स एक सिंगल वॉट्सऐप अकाउंट को चार डिवाइसेज तक लिंक कर सकेंगे.

 

डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए नया टाइम लिमिट:

वॉट्सऐप ने पिछले साल डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को लॉन्च किया था. इस फीचर के जरिए यूजर्स ऐसे मैसेज भेज सकते हैं जो एक तय समय के बाद डिसअपीयर हो जाते हैं. नए बीटा अपडेट के साथ कंपनी ने 90 दिन और 24 घंटे का ऑप्शन ऐड किया है. अभी तक यूजर्स को डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए 7 दिन का टाइम मिलता है.

 

लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट सेक्शन के लिए नया ऑप्शन

नए फीचर के लिए जरिए यूजर्स को लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट सेक्शन के लिए अब My Contacts Except का ऑप्शन मिलेगा. यानी यूजर्स ये तय कर सकेंगे कि उनकी प्रोफाइल फोटो और बाकी डिटेल कौन देख सकेगा. फिलहाल इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है.

 

ये भी पढ़े- जब शाहरुख खान ने पकड़ लिया था प्रियंका चोपड़ा का गला, एक्ट्रेस ने…

 

इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर की तरह मैसेज रिएक्शन

वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक से मिलता-जुलता मैसेज रिएक्शन फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर भी लाने जा रहा है. इस नए फीचर के जरिए यूजर्स मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें मैसेज को टैप कर होल्ड करना होगा. फिर अपनी पसंद का इमोजी का सेलेक्ट करना होगा.

RELATED ARTICLES

Latest Post