जब शाहरुख खान से कहते थे लोग, तुम कभी हीरो नहीं बन पाओगे, किंग खान सबसे कहते थे बस एक ही बात..
Spread the love

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का बेशुमार प्यार हासिल किया है। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज जिस मुकाम पर हैं, वहां बहुत ही कम लोग पहुंच पाते हैं। यहां तक पहुंचना खुद शाहरुख खान के लिये भी आसान नहीं था। शाहरुख को यहां तक पहुंचने के बहुत मुश्किलें और परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा उन्हें लोगों की भी बातें भी सुननी पड़ी थी। संघर्ष के दिनों में लोग उनसे कहते थे कि तुम कभी हीरो नहीं बन पाओगे। तुम कहीं से भी हीरो जैसे नहीं लगते हो। जानते हैं इसके जबाव में शाहरुख लोगों से क्या कहते थे।

 

यह भी पढ़ें- जब सेट पर शाहरुख खान को पहली बार देखकर भड़क गई थीं जूही चावला, डायरेक्टर से कहीं थीं ये बात

 

मुझे सिर्फ एक्टिंग का शौक था

दरअसल अपने शुरुआती करियर के बारे में एक इंटरव्यू में बात करते हुए शाहरुख ने बताया था, ‘जब मैं मुंबई आया था तो मुझे सिर्फ एक्टिंग का शौक था। मैं प्रतिभाशाली नहीं था जैसे सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली खेल में हैं, दिलीप साहब और बड़े दिग्गज अभिनेता एक्टिंग में प्रतिभाशाली रहे। मैं उनके जैसा नहीं था पर मुझे एक्टिंग का शौक था। लोगों ने मुझसे कहा कि तुम्हारी नाक खराब है, तुम इतने लम्बे नहीं हो, बहुत तेज बोलते हो, सांवले रंग के हो, तुम हीरो नहीं बन पाओगे।

 

मुझमें कोई न कोई कमी जरूर निकाली

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते शाहरुख ने आगे कहा था कि ‘जिस भी बड़े आदमी को मैं जानता था उन्होंने मुझमें कोई न कोई कमी जरूर निकाली, पर मैं कहता था मुझे एक्टिंग का शौक है जिसे मैं मार नहीं सकता और मैं वो करता रहूंगा। मेरे दिल में जज्बा था कि मैं एक्टिंग जरूर करूंगा, ठीक है, मैं हीरो जैसा नहीं दिखता, लेकिन कुछ न कुछ तो कर ही लूंगा।

 

यह भी पढ़ें- पवनदीप और अरूणिता यूँ मना रहे हैं लंदन में वेकेशन, सामने आया यह वीडियो

 

कभी हार नहीं मानी और आगे बढ़ते गए

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने इन सबके बावजूद कभी हार नहीं मानी और धीरे- धीरे आगे बढ़ते गए। टीवी में काम करने के बाद शाहरुख खान ने फिल्मों में कदम रखा और बन गए ‘किंग ऑफ रोमांस’। शाहरुख की फैन फॉलोइंग सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है।

By Editor