HomeराशिफलRashifal 3 December 2021 : इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, जानिए...

Rashifal 3 December 2021 : इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

मेष (Mesh)

आज आपका अत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। सहकर्मियों के साथ मिल कर किये गए कार्यों मेंआपको सफलता मिलेगी। बच्चों के साथ आज कहीं घुमाने जायेंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा। बहुत दिनों से कोशिश कर रहे काम में आज आपकों सफलता मिलेगी। सेहत के मामले में आपको थोड़ी थकान महसूस होगी| पैसों को लेकर आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। आज सोच समझ कर निवेश करें। जरूरतमंद को भोजन करायें,मान-सम्मान बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- घर बैठे पैन कार्ड की किसी भी गलती को करें सुधारें, यहां जानिए तरीका

 

वृषभ (Vrushabh)

आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा।आपको संचार-साधनों से फायदा होगा|आज ज्यादातर चीजें बहुत आसानी से सुलझती जाएंगी।इस राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगे। लवमेटस को अचानक गिफ्ट मिलेगा। आज आप अपनी जीवनशैली में बदलाव के बारे में विचार करेंगे| भगवान श्रीकृष्ण जी को मिश्री का भोग लगाएं,रुके कार्य पूरें होंगे|

 

मिथुन (Mithun)

आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।आपको पैसे कमाने के लिए नए मौके मिलेंगे। इस राशि के रचनात्मक काम में लगे लोगों को आज बड़ी सफलता मिलेगी| वकालत से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छा क्लाइंट मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें। श्रीहरि को पीले फूल अर्पित करें, आपके सभी रूके हुए काम पूरें होंगे।

 

ये भी पढ़ें- अगर Aadhaar कार्ड में अच्छी नहीं लग रही फोटो, तो बिना झंझट के ऐसे बदलें …

 

कर्क (Kark)

आज आपको कुछ नया सीखने का मौकामिलेगा|कारोबार के लिए कोई क्लाइंटमिलेगा। किसी पुरानी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है|आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।जीवनसाथी से लम्बी बात होगी, बात करके आप अपने आप को रिलेक्स महसूस करेंगे। आज सबके साथ आपके रिश्तें बेहतर होंगे। आज लवमेटस घर पर अपनी शादी के लिए बात करें, तो बात बन जाएगी। आपके घर में किसी समारोह का आयोजन भी हो सकता है| गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी।

 

सिंह (Sinh)

आज आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे।घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। आज कुछ सवालों में आपका मन उलझा रहेगा। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। इस राशि के कारोबारियों को बड़ा फायदा होगा| आप किसी फ्रेंड की पार्टी में शामिल होंगे हैं। जीवनसाथी के साथ ख़ुशी के पल व्यतीत करेंगे। रिश्तों में प्यार बना रहेगा। दुकान या ऑफिस में चांदी का कछुआ रखें, व्यवसाय में आ रही रुकावटें दूर होंगी।

 

Rashifal 3 December 2021

कन्या (Kanya)

आज आपका मन सामाजिक कामकाज में लगेगा।आप किसी बात को लेकर भावुकहो सकते हैं। किसी जरूरी काम में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। जीवन में तरक्की मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। अपने गुरु को प्रणाम करें, जीवन में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा।

 

ये भी पढ़ें- सेहत को नुकसान पहुंचाती है आपकी ये 7 आदतें, आज ही बदले

तुला (Tula)

आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। साथ ही आप इसमें सफल भी होंगे। कारोबारियों को कोई बड़ा फायदा होने के योग बन रहे है। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी। आपके रुके हुये पैसे वापस मिलेंगे। ऑफिस में कोई नयी जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको निभाने में आप सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन बेहतरीन रहेगा। लवमेटस एक दुसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मजबूती आएगी।

वृश्चिक (Vrushchik)

आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अपनी काबिलियत से सभी काम को आप सरलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आप में आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। उच्चाधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके विचारों को महत्व दिया जायेगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। आपकी रूचि सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगी। छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे।

 

धनु (Dhanu)

आपको आर्थिक रूप से अपने सगे-संबंधियों से मदद मिलेगी। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह-शाम टहलना चाहिए। आपकी नकारात्मक सोच आपको थोडा परेशान कर सकती है। आप परिवार वालों के साथ डिनर का आनंद लेंगे। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है।

 

Rashifal 3 December 2021

मकर (Makar)

आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन फेवरेबल है। उन्हें काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आयेगी। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

 

कुंभ (Kumbha)

आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को मुनाफा होने का योग बन रहा है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। आपको करियर को और बेहतर बनाने का मौका मिलेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या लोगों को प्रभावित करेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। दाम्पत्य रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

 

ये भी पढ़ें- सेहत के लिए काफी फायदेमंद है मूली, जानिए सर्दियों में मूली खाने के फायदे

मीन (Meen)

आपको दोस्तों से सहायता मिलेगी। जिससे आपके रुके हुये कार्य पुरे होंगे। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की मद्द करने को तैयार रहेंगे। इस राशि के जो छात्र फैशन डिजायनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें कुछ नया सीखने को मिलेगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। बच्चें किसी सामान के लिए जिद्द कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Latest Post