HomeराशिफलRashifal 4 December 2021 : इन 2 राशि वालों का आर्थिक पक्ष...

Rashifal 4 December 2021 : इन 2 राशि वालों का आर्थिक पक्ष होगा मजबूत, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष (Mesh)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। सोचे हुए सारे काम आज समय से पूरे हो जाएंगे। आज दोस्तों के साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी। आर्थिक स्थिति को थोड़ा संभालने की जरूरत है। आपको कुछ उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेस में जरूरी कामों की योजना बनायेंगे। कार्यक्षमता में निखार लाने की कोशिश सफल होगी। आज आपको अपने से बड़े लोगों से कुछ सीखने का मौका मिलेगा, जो आपको भविष्य में काम आयेगा।

 

ये भी पढ़े- आपकी ID पर चल रहे कितने सिम? इस आसान ट्रिक से करे पता

               

वृषभ (Vrushabh)

आज आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। ऑफिस में कुछ दोस्तों के सहयोग से आपका प्रोजेक्ट पूरा होगा। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। जो छात्र विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन अनुकूल है। आपको शिक्षकों से पढ़ाई में मदद भी मिलेगी। पूरे दिन आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपको किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा। करीबी लोगों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी।

 

मिथुन (Mithun)

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। सभी काम में आपको सफलता हासिल होने के योग बन रहें हैं। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी समारोह में जाना पढेगा। वहां पर आपकी किसी मित्र से भी मुलाकात होगी। जीवनसाथी आपकी ईमानदारी से प्रभावित होंगे। कुछ नए अनुभवों के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। इस राशि के छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केंद्रित रहेगा। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी।

 

ये भी पढ़े- घर बैठे पैन कार्ड की किसी भी गलती को करें सुधारें, यहां जानिए तरीका

               

कर्क (Kark)

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। रास्ते में किसी दोस्त से आपकी मुलाकात होगी। जिससे मिलकर आपको बेहद खुशी महसूस होगी। ऑफिस में काम करते समय बचपन की कोई याद ताजा होगी। काम को लेकर आपका आत्मविश्वास  बहुत शानदार रहेगा। बॉस आपके काम से खुश होंगे। आपको अचानक कहीं से धन लाभ होगा। बिजनेसमैन को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लगेगी| लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

 

सिंह (Sinh)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा| किसी खास व्यक्ति से आपको कोई बड़ा फायदा होगा। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। परेशानियों का समाधान भी आज पूर्ण रूप से मिलगा। नौकरीपेशा महिलाओं पर आज कार्यभार कम रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा| आप जो भी काम शुरू करेंगे, वो समय पर पूरा कर लेंगे। आपको करियर से संबंधित कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे।

 

Rashifal 4 December 2021

               

कन्या (Kanya)

आज आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जायेंगे। आपको किसी अजनबी से अपनी बातों को शेयर करने से बचना चाहिए। कुछ कामों में रूकावट आने से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती हैं। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आप दोनों के बीच रिश्तें बेहतर होंगे। इस राशी के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे है।

 

               

तुला (Tula)

आज आपका दिन फायदेमंद रहेगा। बिजनेस से जुड़े लोगो को आज कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने से धन लाभ होगा। आज परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। शाम को परिवार के साथ कहीं घूमने जायेंगे। आज वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। इस राशि के छात्रों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ेगी। आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें,प्रॉपर्टी खरीदने के अवसर बनेंगे।

 

ये भी पढ़े- अगर Aadhaar कार्ड में अच्छी नहीं लग रही फोटो, तो बिना झंझट के ऐसे बदलें …

               

वृश्चिक (Vrushchik)         

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। ऑफिस के काम में आपको थोडी दिक्कतें आ सकती हैं,लेकिन आप धैर्य रखें। काम समय से पूरे होंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहेगा| जीवनसाथी के सहयोग से आप कोई कार्य जल्द ही निपटा लेंगे। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। आपके घर पर अचानक से किसी रिश्तेदार का आगमन होगा।

 

धनु (Dhanu)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। माता-पिता अपने बच्चों के साथ कहीं आस-पास पिकनिक स्पॉट पर जाने का मन बनायेंगे| आप किसी समारोह में जायेंगे,वहां आपकी खूब तारीफ होगी। आपको अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए। आज आपको आलस्य महसूस होगा| आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक भी रहेंगे। डिप्रेशन से बचने के लिए आज पूजा करके 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

 

Rashifal 4 December 2021

               

मकर (Makar)

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन जीवनसाथी से बात शेयर करके मन को हल्का करेंगे। घर पर अचानक से कोई रिशतेदार आएगा जिसके साथ आप घर पर लंच का आनंद लेयेंगे। ऑफिस के काम को आज आप जल्द ही निपटा लेंगे। शादी-शुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।जल में थोड़ा सा दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें, तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे।

 

Rashifal 4 December 2021

 

कुंभ (Kumbha)

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ कोई फिल्म देखने का प्लान बनेगा। नए लोगों से मुलाकात होने से भविषय में आपको फायदा मिलेगा। परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अनाथालय में बच्चों को किताबें उपहार में दें, जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी।

 

ये भी पढ़े- सेहत को नुकसान पहुंचाती है आपकी ये 7 आदतें, आज ही बदले

 

मीन (Meen)

आज आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा|  किसी काम को पूरा करने में आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। लवमेट एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे जिससे रिश्ते अच्छें होंगे। किसी काम को नए तरीके से करने की सोचेंगे। मंदिर में फल दान करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Latest Post