HomeमनोरंजनPK की शूटिंग के दौरान रोज इतने पान खाते थे आमिर खान,...

PK की शूटिंग के दौरान रोज इतने पान खाते थे आमिर खान, जानकर आप भी रह जायेंगे दंग

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों लगातार सुर्खियों छाए हुए है। कभी अपनी तीसरी शादी को लेकर तो कभी अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्डा (movie lal singh chaddha) को लेकर। आमिर खान की हर फिल्म कुछ नया ले कर आती है। अभिनेता साल में एक सुपरहिट फिल्म देते हैं। जो ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं। आमिर खान (Aamir Khan) अपनी किसी भी फिल्म के कैरेक्टर को बेहतरीन बनाने के लिए पूरी जान लगा देते हैं। और फिल्म कुछ नए लुक के साथ नजर आते हैं।आमिर खान पूरी तरह से ऑनस्क्रीन भूमिकाएं निभाने के लिए खुद को समर्पित करते हैं।

 

ये भी पढ़े- जानिए बॉलीवुड के तीनों खान में से कौन है सबसे अमीर, किसके पास है कितना पैसा?

 

यही वजह रही कि फिल्म दंगल के लिए उन्हें वजन बढ़ाना पड़ा। और पीके फिल्म जिसमें वह एक एलियन के रूप में नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म ने भारत में तो सफलता के झंडे गाड़े ही थी, बल्कि विदेशों में भी इस फ‍िल्‍म की जबरदस्‍त धूम रही। कमाई के मामले में भी इस फ‍िल्‍म ने तमाम कीर्तिमान स्‍थापित किए थे। ऐसे में फिल्म पीके की शूटिंग से जुड़ा एक दिलचस्प मामला सामने आया है। कहा जाता है कि इस फिल्म में अपने किरदार को निभाने के लिए वह एक दिन में 100 से ज्यादा पत्ते खा लिया करते थे।

 

फिल्म पीके सात साल की हो गई, हम आपको इसके बारे में एक दिलचस्प कहानी बताएंगे।दरहसल आमिर खान का मानना था कि पान खाकर ही वह किरदार को महसूस कर सकते हैं और इससे उनकी एक्टिंग और बेहतर हो जाएगी। एक वेबसाइट द्वारा पहले शेयर किए गए वीडियो में आमिर खान से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया कि फिल्म के लिए उन्हें कितने पेज खाने पड़े। उसने जवाब दिया कि उसे पान खाने की आदत नहीं है। लेकिन रोल के लिए वह एक दिन में करीब 50-60 पत्ते खाते थे।

 

बाद में यह संख्या बढ़कर 100 हो गई थी।एक इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा था कि उन्हें हर टेक के लिए मुंह भरने के लिए ताजा तवा खाना पड़ता है। अपने होठों पर असली पत्तियों का रंग लाने के लिए उन्होंने कम से कम 10-15 पत्ते खाए। एक पेज हर रोज सेट पर उन्हें ताजी पत्तियां दिलाने के लिए मौजूद रहता था।

 

ये भी पढ़े- भूलकर भी न करें GOOGLE का इस्तेमाल करते समय ये गलतियां, वरना हो सकती है जेल

 

निर्देशक राजकुमार हिरानी की इस फ‍िल्‍म में आमिर खान लीड रोल में थे जबकि बॉलीवुड अदाकारा अनुष्‍का शर्मा और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी अहम भूमिकाओं में थे। अनुष्‍का शर्मा ने प्रेस रिपोर्टर का किरदार निभाया था जबकि एक्‍टर सौरभ शुक्‍ला ने इस फ‍िल्‍म में गुरू जी का किरदार निभाया था।

 

RELATED ARTICLES

Latest Post