Homeमनोरंजनकभी दो वक्त की रोटी के लिए परेशान थी भारती सिंह, फिर...

कभी दो वक्त की रोटी के लिए परेशान थी भारती सिंह, फिर ऐसे बदली किस्मत

भारती सिंह (Bharti Singh) का नाम आज घर-घर में मशहूर है. कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) ने वो दिन भी देखे हैं जब वह और उनका परिवार दो वक्त की रोटी के लिए भी परेशान था. भारती सिंह (Bharti Singh) ने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया है फिर सक्सेस ने उनके कदम चूमे हैं. भारती सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पंजाब से मुंबई पहुंचने तक उन्होंने काफी मेहनत की है.भारती सिंह (Bharti Singh) ने अपनी लाइफ का स्ट्रगल शेयर करते हुए बताया था कि जब वह लाफ्टर चैलेंज के लिए सेलेक्ट हुईं तो उनके आस-पास मौजूद लोगों ने बातें शुरू कर दी थीं.

ये भी पढ़े-बॉलीवुड फिल्मों में काम करने को तैयार हैं अल्लू अर्जुन, जाने हिंदी फिल्मों से क्या चाहते हैं साउथ सुपरस्टार?

भारती की मां उन्हें मुंबई लाना चाहती थीं लेकिन ऐसा लोग कहते थे इसे मुंबई ले जाओगे तो लड़की की शादी नहीं होगी. भारती (Bharti Singh Struggle) ने बताया कि उनकी मां बहुत स्ट्रांग थीं उन्होंने कभी अपनी हिम्मत को टूटने नहीं दिया. भारती ने बताया कि उनकी मां ने कहा था मैं अपनी बेटी को एक बार तो मुंबई लेकर जाऊंगी, क्योंकि मैं नहीं चाहती कि इसके मन में आए कि मौका मिला था लेकिन मेरी मम्मी नहीं लेकर गईं.

 

भारती सिंह (Bharti Singh Life) ने अपनी जिंदगी का किस्सा बताते हुए कहा था कि उन्होंने लाफ्टर चैलेंज (Laughter Challenge) के लिए खूब मेहनत की थी. भारती ने किस्सा शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने कॉलेज में स्पोर्ट्स ज्वाइन किया था जिससे उनकी फीस माफ हो जाए.भारती (Bharti Singh Education) ने बताया कि वह सुबह पांच बजे प्रैक्टिस के लिए जाती थीं.

 

वहां उन्हें खाने का कूपन मिलता था. उस कूपन से बाकी लड़कियां जूस पी लेती थीं लेकिन वह उन्हें बचा लेती थीं. भारती (Bharti Singh) ने कहा कि उन कूपन से वह महीने के आखिरी में फल और जूस खरीद कर घर ले जाती थीं. भारती ने बताया कि उस समय दो वक्त की रोटी का गुजारा मुश्किल होता था, ऐसे में फल देखकर परिवार वाले खुश हो जाते थे.भारती सिंह (Bharti Singh Life) ने बताया कि वह अमृतसर में एक थियेटर जाती थीं.

 

तबतक कपिल शर्मा (Kapil Sharma) लाफ्टर चैलेंज (Laughter Challenge) जीत चुके थे. उन्होंने ही एक दिन कहा कि इस शो का नया सीजन आ रहा है और उसमें तुम्हें भाग लेना चाहिए. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के कहने पर वह लाफ्टर चैलेंज में आईं. वहां उन्होंने ऑडिशन दिया और वह मुंबई के लिए सेलेक्ट हो गईं. मुंबई पहुंचने के बाद की कहानी तो सारी दुनिया ही जानती है. भारती (Bharti Singh) ने इसके बाद अपनी काबिलियत के दम पर अपनी किस्मत को बदल डाला.

ये भी पढ़े-जानिए बबीता जी से लेकर जेठालाल तक, कितने पढ़े-लिखे हैं तारक मेहता के कलाकार

RELATED ARTICLES

Latest Post