जानिए बबीता जी से लेकर जेठालाल तक, कितने पढ़े-लिखे हैं तारक मेहता के कलाकार
Spread the love

 ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ भारतीय टेलीविजन इतिहास के सबसे चर्चित और सबसे लंबे समय तक चलने वाले धारावाहिकों में से एक है। आपको बता दिया जाए कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के किरदार निभाने वाले कितने पढ़े लिखे हैं ये जानकर शो के बड़े से बड़े फैंस भी अचंभित हो जाएंगे। आज हम आपको मुनमुन दत्ता से लेकर दिलीप जोशी तक बतायेंगे की कौन कितना पढ़ा लिखा है। जैसा की हम सभी जानते है टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। इस शो के करोडो लोग फैन है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी का चहिता शो है।

 

ये भी पढ़े-दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती है नीता अंबानी, कीमत जान उड़ जायेंगे आपके होश

 

दिलीप जोशी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के हास्य किरदार जेठालाल ने कंप्यूटर एप्लिकेशन्स में बैचलर्स डिग्री हासिल की है। बता दे सिर्फ इतना ही नहीं दिलीप जोशी को आईएनटी से बेस्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 

तनुज महाशब्डे

आपको बता दिया जाए कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबिता जी के पति का किरदार निभाने वाले अय्यर साहब ने असल जिंदगी में मैरिन कॉम्यूनिकेशन्स में डिप्लोमा कोर्स की डिग्री हासिल की है। तनुज महाशब्दे ने भारतीय विद्या भवन कला केंद्र से थियेटर भी सीखकर अपने स्किल को और भी ज्यादा निखारा है।

 

दिशा वकानी

जानकारी दे दिया जाए कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा की दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी ने एक्टिंग स्क्लिस को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए अहमदाबाद के कॉलेज से ड्रामाटिक्स में डिग्री हासिल कर चुकी हैं।

 

मुनमुन दत्ता

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबिता जी जिसे हम मुनमुन दत्ता के नाम से भी जानते है उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की हैं।

 

सोनालिका जोशी

आत्माराम की पत्नी जो छोटा सा अचार पापड़ का बिज़नेस करती हैं, माधवी भिड़े ने हिस्ट्री, फैशन डिजाइनिंग और थियेटर में बैचलर्स डिग्री हासिल की है।

 

शैलेश लोढ़ा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मुख्य किरदार के तरह दिखाई देने वाले तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा ने बैचलर्स ऑफ साइंस तक की पढाई पूरी की है। बता दिया जाए कि ये मशहूर एक्टर ने मार्केटिंग में मास्टर्स किया है।

 

मंदार चांदवड़कर

आत्माराम तुकाराम भिड़े का बखूबी किरदार निभाने वाले मंदार चांदवड़कर दुबई में एक मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में काम किया करते थे। तारक मेहता में आने से पहले उन्होंने अपनी अच्छी-खासी नौकरी छोड़ी थी और टेलीविजन जगत के कदम रखा था।

 

ये भी पढ़े-तारक मेहता….कॉलेज के दिनों में ‘कोमल भाभी’ दिखती थीं बेहद स्लिम, तस्वीर देख आप भी रह जायेंगे दंग

By Editor