Homeमनोरंजनजानिए सलमान खान हाथ में क्यों पहनते हैं ब्रेसलेट, क्या है इसकी...

जानिए सलमान खान हाथ में क्यों पहनते हैं ब्रेसलेट, क्या है इसकी खासियत, खुद किया खुलासा

बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की स्टाइल को कॉपी करने वाले दुनियाभर में लाखों लोग हैं। बहुत से लोग सलमान Salman Khan) को कॉपी करते हुए उनके नीले रंग के स्टोन वाले ब्रेसलेट की कॉपी भी हाथ में पहने नजर आते हैं।सलमान खान अपने जन्मद‍िन से पहले एक हादसे का श‍िकार होते होते बचे हैं.

 

ये भी पढ़े-कभी दो वक्त की रोटी के लिए परेशान थी भारती सिंह, फिर ऐसे बदली किस्मत

 

एक्टर को सांप ने डस लिया था. खुशक‍िस्मती से सांप जहरीला नहीं था, जिस कारण सलमान को कोई नुकसान नहीं हुआ. इससे पहले भी एक्टर ने अपने ऊपर आने वाली मुसीबतों को चकमा दिया है. अब ये चमत्कार है या किसी की दुआ, ये तो नहीं पता, पर इन सभी मौक‍ों पर सलमान के हाथ में उनका ब्रेसलेट हमेशा दिखा है.

 

सलमान इस ब्रेसलेट के ब‍िना शायद ही कभी नजर आते हैं. उन्होंने एक बार अपने एक फैन को इसकी खास‍ियत के बारे में बताया था. सलमान कहते हैं- ‘मेरे पापा इसे पहना करते थे, उस वक्त मैं इस ब्रेसलेट से खेलता था. और फिर जब मैं काम करने लगा, उन्होंने मेरे लिए ब‍िल्कुल ऐसा ही ब्रेसलेट दिलाया. इस पत्थर को फिरोजा कहते हैं.’

 

क्यों पहनते हैं ये ब्रेसलेट

आगे सलमान ने अपने ब्रेसलेट में लगे पत्थर के बारे में बताया. वे कहते हैं- ‘सिर्फ दो किस्म के जीते हुए पत्थर हैं. जब कोई निगेट‍िव‍िटी आपकी तरफ आती है तो ये पत्थर उस निगेट‍िव‍िटी को पहले अपनी तरफ लेता है, उसमें नसें बन जाती हैं और वह क्रैक हो जाता है. ये मेरा सातवां पत्थर है.’

 

 

जब खो गया था उनका ब्रेसलेट

सलमान के लिए यह ब्रेसलेट बहुत मायने रखता है. सालों पहले पनवेल के फार्महाउस में सलमान अपने दोस्तों संग पार्टी कर रहे थे, जब उनका ब्रेसलेट खो गया. उस वक्त सलमान का चेहरा उतर गया था, वे निराश हो गए थे. हालांकि उन्हें शांत रहकर दोस्तों के साथ ब्रेसलेट ढूंढना शुरू किया. फिर अश्मित पटेल ने सलमान को उनका ब्रेसलेट दिया जो स्व‍िम‍िंग पूल में ग‍िर गया था. ब्रेसलेट मिलते ही सलमान का चेहरा ख‍िल उठा.

 

ये भी पढ़े-बॉलीवुड फिल्मों में काम करने को तैयार हैं अल्लू अर्जुन, जाने हिंदी फिल्मों से क्या चाहते हैं साउथ सुपरस्टार?

RELATED ARTICLES

Latest Post