Homeदेश - विदेशमहिला ने की पति के कंप्यूटर की जासूसी, मिला कुछ ऐसा कि...

महिला ने की पति के कंप्यूटर की जासूसी, मिला कुछ ऐसा कि उड़ गए होश, महिला का सता रहा अब ये डर

अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़े (Wife-Husband Fight) तो  होते रहते हैं, लेकिन कई बार छोटी-छोटी बातों पर शुरू हुई लड़ाई कब बड़ी बन जाती है, पता नहीं चल पाता है और इससे फर्क नहीं पड़ता है कि सीक्रेट कितना बड़ा या छोटा है. ऐसी ही एक महिला ने अपना दर्द बयां किया है और बताया है कि उसके पति ने अपने कंप्यूटर एक लिस्ट (Secret List) बनाई है, जिसे देखकर वह बहुत असुरक्षित महसूस करने लगी है.

 

ये भी पढ़ें-ख़ुशख़बरी ! बेहद सस्ता हुआ Xiaomi का पावरफुल 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM

 

महिला ने की पति के कंप्यूटर की जासूसी

महिला ने स्वीकार किया है कि उसने अपने पति के कंप्यूटर की थोड़ी जासूसी की थी और पाया था कि वह पिछले एक साल में उनके हर झगड़े की एक लिस्ट रख रहा था. लिस्ट को देखने के बाद महिला के होश उड़ गए और अब वह समझ नहीं पा रही है कि क्या करना चाहिए. महिला ने बताया, ‘वह मेरे साथ होने वाले हर झगड़े की लिस्ट पिछले एक साल से रख रहा है. उसने उन चीजों की एक सूची रखी है जो उसे लगता है कि मैंने उसे धमकाया था.’

 

महिला का सता रहा तलाक का डर

स्लेट डॉट कॉम के हवाले से मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार, लिस्ट देखने के बाद महिला को इस बात की चिंता सताने लगी है कि कहीं उसका पति उसे तलाक देने के बारे में सोच तो नहीं रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, महिला अक्सर खुद को समझाने की कोशिश करती है कि उसका और उसके पति का साथ अच्छा है, लेकिन चूंकि वह एक हाउस वाइफ है तो उसका डर बढ़ता जा रहा है.

महिला ने रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स से मांगी मदद

महिला ने स्वीकार किया कि पति के कंप्यूटर की जासूसी करना गलत था, लेकिन इस वजह से वह अपने पति की ‘शिकायतों की लिस्ट’ के बारे में सावधान हो गई. महिला ने अपना दर्द बयां कर रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स से मदद की मांग की है और पूछा है कि ‘मुझे क्या करना चाहिए? क्या यह तलाक का संकेत है?’ कई कॉलमिस्ट ने महिला की चिंताओं के प्रति सहानुभूति दिखाई है और उनका कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि यह ‘संकट’ या ‘तलाक का संकेत’ है.

 

कॉलमिस्ट ने महिला को दी ये सलाह

स्तंभकारों (Columnists) का कहना है, ‘आप एक कपल के रूप में और माता-पिता के रूप में एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं. हम जानते हैं कि उनकी प्रतिक्रिया या चीजों को लिखने की आदत बुरी नहीं है. उसने आपको धोखा नहीं दिया है. उसने पीठ पीछे आपके बारे में बुरी बात नहीं की है और उसने आपको अपनी जीवन बीमा पॉलिसी से भी नहीं हटाया है.’

 

ये भी पढ़ें-‘तारक मेहता’….. इस वजह से ‘बावरी’ ने छोड़ा था शो, सामने आई ये वजह

 

‘पति के साथ करनी चाहिए बातचीत’

स्तंभकारों (Columnists) ने महिला से कहा, ‘जिस तरह आपने यह पत्र लिखा है कि आपको क्या परेशान कर रहा है, आपके पति ने भी उन चीजों को लिखा जो उसे परेशान कर रही थीं. क्या इसमें आपको किसी तरह का धोखा लगता है. आपने जो देखा वह आपने पति के विचारों का डॉक्यूमेंट है.’ वे कहते हैं कि कपल को अधिक बातचीत और साथ में समय बिताने की जरूरत है.

RELATED ARTICLES

Latest Post