जानिए आखिर क्यों आमिर खान ने नहीं की अमरीश पुरी के साथ कभी कोई फिल्म, वजह जान आप भी..
Spread the love

यदि आमिर खान (Aamir Khan) बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट माने जाते हैं, तो अमरीश पुरी (Amrish Puri) भी खलनायिकी के बादशाह थे। 70 के दशक से 21 वीं सदी तक फिल्मों में खलनायक रहने वाले अमरीश पूरी बेशक आज इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन आज भी वह लोगों के मन में बसे हुए हैं। खलनायक तो बहुत से देखने को मिले लेकिन अमरीश पुरी (Amrish Puri) दमदार वाली बात किसी और में देखने को ही नहीं मिल सकी।

 

ये भी पढ़े-जब मिथुन चक्रवर्ती ने अपने बच्चे को लेकर किया हैरान करने वाला खुलासा, कहां मेरे बेटों ने कभी मुझे…

 

Amrish Puri कब में हिंदी सिनेमा के एक बड़े खलनायक बन गए इसका पता ही नहीं चला और उन्होंने तो विलेन की परिभाषा को बदल ही डाला। अमरीश पूरी ने बॉलीवुड के सभी एक से एक सुपस्टारर्स के साथ काम किया है अब वह चाहे सलमान खान हो या शाहरुख खान। अमीर खान को आज तक भी बॉलीवुड का नंबर वन का खिताब नहीं मिल पाया है।वहीं फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले अमरीश पुरी नंबर वन खलनायक रहे। यह उस वक्त की बात है जब अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे नंबर वन सिंघासन से हटाया गया।

 

उस वक्त कुछ हट कर फिल्में बनती थी जिसके लिए फिल्मकारों को अपनी फिल्म में एक मजबूत खलनायक का चयन करने में बहुत परेशानी हुआ करती थी। ऐसे में सबसे पहले लोगों के जुबा पे सिर्फ एक ही नाम आता था जो है Amrish Puri ।आपको बता दें कि आमिर खान और Amrish Puri कभी भी एक साथ बड़े पर्दे पर काम करते हुए दिख नहीं पाएं। इसके पीछे जो कारण था वह है अमरीश पुरी की डांट जी हां दरअसल अमरीश पुरी ने एक दम से अंजाने में ही सबके सामने जब फिल्म जबरदस्त के सेट पर आमिर को बहुत तेज फटकार लगाई।

 

अमरीश पुरी ने जो आमिर को फटकार लगाई वह आमिर कभी भुल ही नहीं पाए और फिर हमेशा ही आमिर उन फिल्मों में काम करने से मना करते रहे जिसमें अमरीश पुरी होंगे। यह बात उस वक्त की है जब 1985 में फिल्म जबरदस्त के डायरेक्टर आमिर के चाचा नासिर हुसैन थे। इस फिल्म के लिए आमिर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम रहे थे और साथ ही डायरेक्शन की बारीकियो को समझ रहे थे।फिल्म में मुख्य किरादर के रूप में संजीव कपूर, सनी देओल, जय प्रदा और अमरीश पूरी थे।

 

ये भी पढ़े-जब जूही चावला ने शाहरुख खान के खोले राज, कहा – एक बार तो उसने रात में….

 

अमरीश पूरी नहीं जानते थे कि नासिर हुसैन, आमिर खान के चाचा हैं। फिल्म का एक्शन सीन सूट करने के दौरान आमिर के चाचा को यह मालूम था कि आमिर यह सीन को अच्छे से कर लेंगे। इसलिए वो अपना आराम करने चले गए। Amrish Puri से कुछ गलत शॉट हो रहे थे तो इसके लिए आमिर ने उन्हें टोका पहले Amrish Puri ने ऐसा किया कि उन्होंने जैसे कुछ सुना ही नहीं लेकिन जब आमिर बार-बार टोकते रहे । तो Amrish Puri को गुस्सा आ गया और उन्होंने न जाने गुस्से में आमिर को क्या-क्या कह डाला और सबके सामने उन्होंने आमिर को बहुत जोर से डांटा । फिर कुछ समय बाद ही अमरीश को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने आमिर से माफी मांगी।

By Editor