आमिर खान ने इस वजह से अभिनेत्री रेखा के साथ कभी नहीं किया काम
Spread the love

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री रेखा (Actress Rekha) बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा में से एक हैं. अभिनेत्री रेखा (Actress Rekha) 80 और 90  के दशक में अपने करियर के ऊंचे मुकाम पर थी। उस समय अभिनेता आमिर खान का जिक्र बॉलीवुड के पन्नों में कहीं पर भी नहीं था। मगर 9० के दशक में आमिर खान (Aamir Khan) ने रेखा को काम करते हुए बड़े नजदीक से देखा था। दरअसल, रेखा, आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन के साथ एक फिल्म ‘लॉकेट’ में काम कर रही थी। उस समय रेखा की चर्चा इसलिए हो रही थी क्यूंकि वो इस फिल्म के सेट पर शूटिंग के समय काफी देरी से आती थी।

 

ये भी पढ़े-जानिए आखिर क्यों शिल्पा के घर जाकर फूट-फूटकर रोए थे सलमान? रुला देगा पूरा सच…

 

रेखा की इस लेट-लतीफी के चलते कई बार तो इस फिल्म को दोबारा शूट करना पड़ा था। इस फिल्म को लेकर रेखा काफी लापरवाह भी थी। रेखाजी का इस तरह सेट पर आने का सही अंदाजा शायद उस समय आमिर खान को नहीं हुआ होगा और तभी आमिर खान ने शायद ये तय कर लिया था कि वो रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे। और ऐसा हुआ भी, आमिर खान जब बॉलीवुड में कामयाब हुए, तब उन्होंने किसी भी फिल्म में रेखा के साथ काम नहीं किया।

 

साल 1992 में आमिर खान ने ‘टाइम मशीन’ नामक एक फिल्म में रेखाजी और नसीरुद्दीन शाह के बेटे का किरदार निभाया था। मगर ये फिल्म पैसे की कमी की वजह से बंद हो गयी थी और रिलीज़ नहीं हो पायी। हालांकि शेखर कपूर ने साल 2008 में इस फिल्म को नए कलाकारों के साथ वापस बनाने का एलान भी किया था, मगर ये हो ना सका।आमिर खान ने रेखा की वजह से अपने पिता की परेशानी के अनुभव को किसी के साथ नहीं बांटा था। यही वजह रही कि रेखा और आमिर खान एक दूसरे से मिलते थे, बातचीत करते थे, मगर फ़िल्में कभी नहीं की।

 

आमिर खान की दंगल के स्क्रीनिंग के दौरान रेखा ने आमिर खान की हाइट को लेकर उनका मजाक भी उड़ाया था। जब दोनों कलाकार फोटोग्राफरों को पोज दे रहें थे, तब रेखा अचानक आमिर खान से छोटी स्थिति में आ गयी, ताकि दोनों एकसाथ फ्रेम में आ सके। जबकि 5 फुट 4 इंच की हाइट वाले आमिर खान से रेखा की हाइट महज 2 इंच लम्बी है।

 

ये भी पढ़े-जानिए आखिर क्यों दिलीप कुमार ने शोले फिल्म में ठाकुर के रोल के लिए किया था इनकार

By Editor