इस शर्त की वजह से हुई थी अमिताभ और जया बच्चन की शादी, जानकर आपको भी होगी हैरानी

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की जोड़ी बॉलीवुड की आदर्श जोड़ियों में से एक है. हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा जया बच्चन ने अपने करियर में एक से एक बेहतरीन किरदार निभाए। साल 1963 में सत्यजीत रे की फिल्म महानगर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जया बच्चन नौ फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। जया ने 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शादी रचा ली थी। दोनों की शादी एक शर्त पर हुई थी। आइये आपको बताते हैं ये किस्सा…

 

ये भी पढ़े- आमिर खान ने इस वजह से अभिनेत्री रेखा के साथ कभी नहीं किया काम

 

अमिताभ बच्चन और जया की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था। इस फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया। फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी और राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे, वहां पर भी अमिताभ जया से मिलने लगातार जाते थे और इस तरह दोनों का प्यार परवान चढ़ा। 

 

अमिताभ और जया की शादी अचानक से हुई। अमिताभ ने बताया था कि  फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी।

 

दरअसल जब हरिवंशराय बच्चन को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी।इसी वजह से लंदन जाने से पहले 3 जून 1973 को एक सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए।

 

ये भी पढ़े-जानिए आखिर क्यों शिल्पा के घर जाकर फूट-फूटकर रोए थे सलमान? रुला देगा पूरा सच…

By Editor