जानिए आखिर क्यों अमिताभ बच्चन ने रेखा संग काम करने से खुद ही कर दिया था मना
Spread the love

बॉलीवुड की इंडस्ट्री में बड़े पर्दे पर कई जोड़ियां सुपरहिट साबित हुई है उनकी केमिस्ट्री को काफी याद भी किया जाता है और पसंद भी किया गया है इन्हीं में से बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम भी शामिल है. रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दो ऐसे नाम हैं जो जुदा होकर भी जुदा नहीं और जुड़कर भी साथ नहीं रहे. अमिताभ पूरे परिवार के साथ जिंदगी जी रहे हैं तो रेखा आज भी अकेली हैं. दोनों ने यूं तो 10 फिल्मों में साथ काम किया था लेकिन सिलसिला के बाद ये जोड़ी कभी साथ स्क्रीन पर नहीं दिखी.

 

ये भी पढ़े-जब जूही चावला को सरेआम आमिर खान के इस रिश्तेदार ने कर दिया था प्रपोज, एक्ट्रेस ने दिया था ये जवाब

 

इन दोनों से जुड़े ना जाने कितने किस्से सिनेमा के गलियारों में गूंजते रहते हैं. एक ऐसा ही किस्सा है मुकद्दर का सिकंदर फिल्म से जुड़ा. कहा जाता है कि इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा संग काम करने से खुद ही मना कर दिया था और जब ये बात रेखा (Rekha) को पता चली तो वो हैरान हो गई थीं. रेखा (Rekha) ने एक इंटरव्यू में इस पर बात की थी. उन्होंने बताया था कि अमिताभ ने उनके साथ काम करने से हर निर्माता को मना कर दिया था और ये बात रेखा को उन्होंने खुद नहीं बताई थी.

 

हालांकि बाकी लोगों से रेखा को ये पता चल चुका था. रेखा ने जब इस बारे में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से सवाल किया तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी और इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था. बस फिर ये हिट जोड़ी हमेशा के लिए जुदा हो गई. 

 

रेखा और अमिताभ बच्चन (Rekha and Amitabh Bachchan) ने पहली बार दो अनजाने फिल्म में साथ काम किया था. उस वक्त अमिताभ बड़े स्टार बन चुके थे तो वहीं रेखा हिंदी सिनेमा में नई थीं. हालांकि वो साउथ में काफी काम कर चुकी थीं. इस फिल्म में इनकी जोड़ी इतनी हिट हुई कि निर्देशक इन्हें साथ साइन करने लगे. ऐसा करते करते उन्होंने 9 फिल्में साथ की.    

 

ये भी पढ़े-जब इस अभिनेता ने रेखा के साथ नहाने की पकड़ ली थी जिद्द, फिर एक्ट्रेस जो किया जानकर आप भी…

  

By Editor