धर्मेंद्र संग शादी के बाद भी पूरी नहीं हुई हेमा मालिनी की ये ख्वाहिश, बोली- काश हम दोनों...
Spread the love

बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी (Hema Malini) और सुपरस्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी एक्टर धर्मेंद्र की जोड़ी हिंदी सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों ने रील लाइफ में तो अपने अंदाज से धमाल मचाया ही, साथ ही रियल लाइफ में भी उन्होंने अपनी जोड़ी से लोगों का खूब दिल जीता है। दोनों साल 1980 में शादी के बंधन में बंधे थे और उनकी दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। यूं तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी-शुदा जिंदगी बिल्कुल परफेक्ट है, लेकिन एक्ट्रेस की कुछ ख्वाहिशें ऐसी थीं जो शादी के बाद भी पूरी नहीं हो पाईं।

 

ये भी पढ़े-जानिए आखिर क्यों शाहरुख खान नहीं करते अक्षय कुमार के साथ कोई फिल्म, एक्टर ने बताई थी ये वजह

 

हेमा मालिनी ने इस बात का खुलासा साल 2018 में नेशनल हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “शायद मैंने अपने पति के साथ की ज्यादा उम्मीद की थी। मुझे लगता था कि हम ज्यादातर समय साथ में बिताएंगे। जब हम शादी के बंधन में बंधे थे तो मुझे लगता था कि हम ऐसी व्यवस्था पर पहुंचेंगे, जो हम दोनों को ही सूट करे।”

 

धर्मेंद्र संग अपनी शादी-शुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने आगे कहा था, “लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। फिर भी ठीक है, मैंने स्थिति को स्वीकार किया। मेरे पास मेरी बेटियां हैं। उनकी भी कुछ परेशानियां थीं, जिसे उन्हें सुलझाना था। एक इंसान के तौर पर मैं पछतावों से बंधी हुई हूं, लेकिन वह मुझे प्यार करते हैं।”

 

Dharmendra and Hema Malini

 

धर्मेंद्र के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने आगे कहा, “जब भी मैं उनकी भावनाओं के बारे में सोचती हूं तो मुझे लगता है कि सबकुछ अच्छे के लिए हुआ। यहां तक कि उनकी शारीरिक अनुपस्थिति भी महसूस नहीं होती।” बता दें कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर धर्मेंद्र से शादी की थी।

 

धर्मेंद्र के साथ शादी से जुड़े किस्से साझा करते हुए हेमा मालिनी ने सिमी गरेवाल के शो में बताया था कि उन्होंने एक दिन अचानक ही एक्टर को कॉल कर दिया था। एक्ट्रेस ने ही-मैन से फोन पर पूछा था कि क्या वह उनसे शादी कर सकते हैं। उनके सवाल पर धर्मेंद्र ने भी हां में जवाब दिया था।

 

ये भी पढ़े-इसलिए माधुरी दीक्षित ने नहीं रचाई किसी भी बॉलीवुड एक्टर के साथ शादी, एक्ट्रेस ने बताई ये बड़ी वजह

By Editor