इस वजह से 67 साल में भी यंग दिखती है रेखा, जानिए उनकी फिटनेस और ब्यूटी का राज

अपनी जिंदगी में कोई भी बूढ़ा होना नहीं चाहता. सभी अपनी जवानी और खूबसूरती को जिंदगीभर बरकरार रखना चाहते हैं. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां आपका फिट और यंग होना जरूरी है. रेखा (Actress Rekha)  खूबसूरती और फिटनेस का जीता-जागता उदाहरण हैं. अपनी उम्र के 67वें साल में भी खूबसूरत दिखने वाली एक्ट्रेस तो और भी हैं, लेकिन खूबसूरती के साथ अपनी फिटनेस और कर्व्स को बरकरार रखने में कोई रेखा (Actress Rekha)  के आस-पास भी नहीं है. रेखा (Rekha) ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की दुनिया पर राज किया. उस वक्त भी रेखा (Actress Rekha) की खूबसूरती के लाखों चाहने वाले थे और आज भी हैं.

 

ये भी पढ़े-खुशखबरी ! आ गई RRR की नई रिलीज डेट, अब इस तारीख को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

 

 रेखा ने हमेशा ही अपनी शानदार एक्टिंग और अदाओं से फैंस का दिल जीता. 70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा आज भी बेहद ग्रेसफुल और फिट लगती हैं, इसलिए इन्हें इंडस्ट्री की एवरग्रीन ब्‍यूटी भी कहा जाता है. उनकी फिटनेस, ड्रेसिंग और मेकअप का तरीका उन्हें बेहद खास बनाता है. वैसे, रेखा (Rekha) का फिटनेस मंत्र बहुत सिंपल है और आपको जानकर हैरानी होगी कि एवरग्रीन एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के लिए महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाय नैचुरल चीजों को यूज़ करती हैं.

 

शाइनिंग स्किन की मालकिन रेखा का फिटनेस सीक्रेट

 

  • रेखा सुबह जल्दी उठ जाती हैं, जिसके बाद वह वर्कआउट करती हैं. इसके बाद वह ताजे फलों का जूस पीती हैं, जो ना सिर्फ उन्हें फिट बल्कि जवां भी रखता है.
  • रेखा दिनभर में कम से कम 10-12 ग्लास पानी पीती हैं. इससे ना सिर्फ उनकी बॉडी बल्कि त्वचा भी डिटॉक्स होती है.
  • इस उम्र में भी बिल्कुल फिट दिखने वाली रेखा व्‍यायाम व मेडिटेशन करना नहीं भूलती.
  • रेखा रोजाना कम से कम 10 से 15 मिनट व्‍यायाम और 15 मिनट मेडिटेशन जरूर करती हैं. इसके अलावा वर्काउट भी रेखा की फिटनेस रुटीन का हिस्सा है.
  • खुद को फिट और जवां रखने के लिए रेखा स्‍वस्‍थ और पोषणयुक्‍त डाइट लेती हैं, जिसमें फल, नट्स, हरी सब्जियां आदि शामिल होते हैं. वह जंक, फ्राइड और ज्‍यादा पका हुआ भोजन लेने के बजाए सलाद और दही खाना पसंद करती है. चावल के बजाए वह रोटी खाती है.

इस वजह से 67 साल में भी यंग दिखती है रेखा, जानिए उनकी फिटनेस और ब्यूटी का राज

 

Fitness Secret Of Rekha The Owner Of Shining Skin

 

  • वह फिट रहने के लिए जिम नहीं जाती, क्योंकि उनका मानना है कि घरेलू कामों, बागवानी और डांस से पूरे शरीर का वर्कआउट हो जाता है.
  • वह रात को 7:30 बजे के पहले ही खाना खा लेती है और टाइम से सो जाती हैं.
  • पूरे दिन में 7-8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी है और रेखा यही करती हैं. इतना ही नहीं, वह सुबह जल्दी भी उठ जाती हैं. इससे शरीर व त्वचा दोनों की स्‍वस्‍व व ताजगी से भरपूर रहते हैं.
  • रेखा प्राचीन आयुर्वेद और अरोमाथेरेपी का सहारा लेती हैं. वह घर पर भी दोनों थेरेपी के सेशन लेती है. इससे वह खुद को हमेशा फ्रेश महसूस करती है.

 

 

  • वहीं, इससे उनकी त्वचा व बाल भी शाइन करते रहते है. अपने आप में निखार लाने के लिए बॉडी स्पा से लेकर हेयर स्पा का सहारा लेती है.
  • क्लींजर, टोनिंग, मॉइस्चंराइजिंग और मेकअप रिमूव करने के अलावा रेखा अरोमाथैरेपी और स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं. जिससे उनका चेहरा ग्लो करता है.
  • रेखा बालों में दही, शहद और अंडे के सफेद भाग से बनाया हुआ पैक लगाती हैं. वह हेयर ड्रायर का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करतीं और साथ ही बालों पर कोई रासायनिक प्रोडक्ट भी नहीं लगाती हैं.

 

ये भी पढ़े-इस एक शर्त पर मुकेश अंबानी से शादी के लिए तैयार हुई थी नीता अंबानी

 

  • रेखा अक्सर स्पा का सहारा लेती हैं, जिससे वो खुद को ज्यादा फ्रेश रखती हैं. साथ ही वो आयुर्वेदिक का भी सहारा लेती हैं.
  • खूबसूरत और लंबे बालों के लिए आंवला, शिकाकाई, मेथीदाना और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही वह शहद, दही और सफेद अंडे से बना हेयर पैक भी हफ्ते में 2 बार लगाती हैं. इसके अलावा वह कभी भी गीले बालों में कंघी नहीं करती.

By Editor