इस वजह से करीना कपूर पर फ़िदा हो गए थे सैफ अली खान, बोले- लाइफ पार्टनर में होना चाहिए ये तीन गुण
Spread the love

ये बात शायद हर कोई जानता है कि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के प्यार की शुरुआत फिल्म ‘टशन’ (Film Tashan) के सेट से शुरू हुई थी. सैफ अली खान (Saif Ali Khan)  अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं. सैफ अली खान की पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से हुई थी. यह शादी साल 1991 में हुई थी, तब सैफ की उम्र कोई 21 साल के करीब थी और उन्होंने फिल्मों में तब डेब्यू भी नहीं किया था. वहीं, बात यदि अमृता सिंह की करें तो शादी के समय उनकी उम्र 33 साल की थी, यानी वे उम्र में सैफ से कहीं ज्यादा बड़ी थीं.

 

ये भी पढ़े-जब मुकेश अम्बानी के पास पर्स में नही थे पैसे, माँगने पड़े थे ड्राइवर से पैसे उधार, जानिए क्या थी वजह

 

यही नहीं, शादी के समय अमृता सिंह का नाम फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में शुमार था. आपको बता दें कि इस शादी से सैफ और अमृता को दो बच्चे भी हुए जिनका नाम सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) है. बहरहाल, शादी के 13 साल बाद 2004 में आपसी मनमुटाव और लड़ाई झगड़ों के चलते सैफ-अमृता का तलाक हो गया था. 

 

तलाक के कुछ समय बाद सैफ अली खान से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि लाइफ पार्टनर में वे कौन से गुण देखते हैं ? इस सवाल का जवाब देते हुए सैफ ने कहा था कि लाइफ पार्टनर आपसे उम्र में छोटा होना चाहिए, हर बात में आपको जज करने वाला नहीं होना चाहिए, सुंदर होने के साथ ही हंसमुख और फनी नेचेर का होना चाहिए.

 

माना जा सकता है कि करीना कपूर (Kareena Kapoor) में सैफ को यही खूबियां दिखाई दे गई हों जिसके चलते सैफ उनपर लट्टू हुए फिर शादी कर ली थी. बता दें कि सैफ और करीना की मुलाकात फिल्म ‘टशन’ के सेट्स पर साल 2008 में हुई थी. कुछ सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सैफ और करीना ने साल 2012 में  शादी कर ली थी.

 

ये भी पढ़े-क्या सच में इस वजह से दिशा वकानी ने छोड़ा तारक मेहता का उल्टा चश्मा? फैंस को है अब भी इंतजार

By Editor