इस वजह से लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे थे धर्मेंद्र, एक्टर ने किया रुला देने वाला खुलासा
Spread the love

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का रविवार को निधन हो गया. लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश दुखी है. फैंस से लेकर हिंदी सिनेमा के सितारे तक सभी उन्हें याद कर रहे हैं. उन्होंने 6 फरवरी को अंतिम सांस ली। रविवार शाम को मुंबई के शिवाजी पार्क में भारत रत्न लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया था।

 

ये भी पढ़े-‘तारक मेहता’ शो में आने से पहले दुबई में ये काम करते थे आत्माराम भिड़े

 

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई फिल्मी हस्तियों ने हिस्सा लिया। वहीं कुछ ऐसे भी फिल्मी सितारे रहे जो लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने नहीं पहुंच सके। उनमें से एक दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र भी थे। धर्मेंद्र लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में नहीं जा सके। अब दिग्गज अभिनेता ने इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है। जिसको जानकर उनके फैंस भी हैरान हो सकते हैं।

 

लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के बाद धर्मेंद्र ने अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बात की। इस दौरान दिग्गज अभिनेता ने यह बताया कि वह लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में क्यों नहीं जा सके। धर्मेंद्र ने कहा, ‘मैं बहुत असहज और बेचैन था। मैं कल दीदी के अंतिम संस्कार में जाने के लिए एक बार नहीं बल्कि तीन बार तैयार हुआ। लेकिन हर बार, मैंने खुद को पीछे खींच ले रहा था।’

 

Lata Mangeshkar

 

धर्मेंद्र ने आगे कहा, ‘मैं उन्हें हमें ऐसे छोड़कर जाते हुए नहीं देखना चाहता था। कल लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनकर मैं बहुत असहज और बेचैन महसूस करने लगा था। मैं आपको यह भी बताना चाहता हूं कि वह कभी-कभार मुझे तोहफे भी भेजती थीं। वह मुझे काफी मोटिवेट करते हुए आगे बढ़ाती थीं और मुझसे ‘मजबूत बने रहो’ कहती रहती थीं। मुझे याद है कि मैंने एक बार ट्विटर पर थोड़ा उदास पोस्ट लिखा था और उन्होंने तुरंत फोन किया और पूछा कि क्या मैं ठीक हूं और मुझे खुश करने के लिए 30 मिनट तक मुझसे बात की। 

 

आपको बता दें कि लता मंगेशकर ने 6 फरवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले महीने कोरोना वायरस की चपटे में आ गई थीं। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था। हालांकि कुछ समय बाद लता मंगेशकर की तबीयत में थोड़ा सुधार आ गया था, लेकिन 5 फरवरी को फिर से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद लता मंगेशकर को फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया और 6 फरवरी को वह जिंदगी की जंग हार गईं।

 

ये भी पढ़े-बॉलीवुड फिल्मों में सबको हँसाने वाली ये एक्ट्रेस अब दिखती है ऐसी, बदल गया है पूरा लुक

By Editor